Apple ने दिया फैन्स को तगड़ी झटका! iPhone 14 में नहीं मिलेगी ये खास चीज; सुनकर आप भी हो जाएंगे Shocked
Advertisement
trendingNow11265429

Apple ने दिया फैन्स को तगड़ी झटका! iPhone 14 में नहीं मिलेगी ये खास चीज; सुनकर आप भी हो जाएंगे Shocked

Apple ने फैन्स को जोरदार झटका देने वाला है. iPhone 14 में एक खास चीज नहीं मिलेगी. जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

 

Apple ने दिया फैन्स को तगड़ी झटका! iPhone 14 में नहीं मिलेगी ये खास चीज; सुनकर आप भी हो जाएंगे Shocked

Apple हर साल iPhone के साथ कुछ नया लाता है और चर्चा में आ जाता है. हेडफोन जैक और चार्जर को डिब्बे में निकालने के बाद कंपनी अब फिर आईफोन से एक खास कम्पोनेंट को छोड़ने जा रहा है. रिपोर्ट की मानें तो फोन में सिम ट्रे नहीं मिलेगी. हां, iPhone 14 में Apple फिजिकल सिम ट्रे से छुटाकार पाने और eSim ऑप्शन देने की प्लानिंग कर रहा है. सुनकर आपको भी गुस्सा या टेंशन होगी. लेकिन टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि कंपनी दूसरे उपाय के साथ भी फोन को पेश करेगा. 

चुनिंदा बाजारों में आएगा eSIM ऑप्शन

द वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के आधार पर, यह कहा गया है कि Apple चुनिंदा बाजारों में iPhone 14 के लिए केवल eSIM विकल्प के लिए जा रहा है. यह देखना चाहता है कि क्या कंज्यूमर्स इस साल से केवल iPhone eSIM के विचार के लिए खुले हैं. यदि ग्राहक इसे पसंद नहीं करते हैं, तो Apple iPhone 14 को फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट के साथ भी बेचेगा. IPhone 14 का यह eSIM-only वर्जन हालांकि कुछ ही बाजारों में उपलब्ध होगा.

iPhone 14 में नहीं मिल सकता है सिम कार्ड स्लॉट

रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple पहले से ही कुछ अमेरिकी वाहकों के साथ eSIM-only मॉडल की तैयारी के लिए बातचीत कर रहा है. eSIM मॉडल Apple को बड़ी बैटरी जैसे बड़े कम्पोनेंट को समायोजित करने के लिए अंदर की जगह का बेहतर उपयोग करने की अनुमति देता है. इसके अतिरिक्त, eSIM वाहकों को तेजी से और एक साथ अपडेट को रोल आउट करने की भी अनुमति देगा.

iPhones में वर्षों से eSIM रखने का प्रावधान है. यह पहली बार iPhone XS और iPhone XR पीढ़ी के साथ दिखाई दिया और Apple ने तब से आपके iPhone पर द्वितीयक या प्राथमिक eSIM कनेक्शन की अनुमति दी है. फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट के साथ, यह तकनीकी रूप से iPhone को एक डुअल सिम स्मार्टफोन बनाता है. यह देखना बाकी है कि क्या Apple दो eSIM कनेक्शन के लिए जगह बनाएगा.

iPhone 14 Specifications

IPhone 14 पिछली सीरीज के मुकाबले एडवांस होने वाला है. प्रो वेरिएंट में एक नया 48MP मुख्य कैमरा सेंसर मिलेगा, एक पिल शेप का कैमरा कटआउट, एक नया A16 चिपसेट और कुछ अन्य ट्वीक के पक्ष में नॉच खो देगा. वेनिला iPhone वर्तमान A15 चिप का उपयोग करेगा और हाई रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले प्राप्त कर सकता है.

Trending news