iPhone 14 खरीदने का सपना देखने वालों के लिए Bad News! जानकर आधी कीमत में खरीद लेंगे iPhone 13
Advertisement
trendingNow11275951

iPhone 14 खरीदने का सपना देखने वालों के लिए Bad News! जानकर आधी कीमत में खरीद लेंगे iPhone 13

iPhone 14 को लेकर हर चीज सामने आ चुकी हैं. टिपस्टर्स और लीकर्स ने फोन को लेकर हर चीज बता दी है. हालांकि कंपनी ने फोन को लेकर अब तक कुछ नहीं बताया है. एक खबर ने आईफोन फैन्स को निराश कर दिया है.

 

iPhone 14 खरीदने का सपना देखने वालों के लिए Bad News! जानकर आधी कीमत में खरीद लेंगे iPhone 13

Apple iPhone 14 Series कुछ ही हफ्ते में लॉन्च होने वाली है. सीरीज में चार मॉडल- iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max होंगे. इस साल Apple iPhone की Mini मॉडल को नहीं उतारेगा, क्योंकि पिछले साल उसको अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था. हो सकता है मिनी मॉडल को इसलिए भी जाने दिया क्योंकि कंपनी ने हाल ही में iPhone SE 3 लॉन्च किया है. iPhone 14 को लेकर हर चीज सामने आ चुकी हैं. टिपस्टर्स और लीकर्स ने फोन को लेकर हर चीज बता दी है. हालांकि कंपनी ने फोन को लेकर अब तक कुछ नहीं बताया है. एक खबर ने आईफोन फैन्स को निराश कर दिया है. खासकर उन लोगों को जो iPhone 14 का बेस मॉडल खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं...

  1. Apple iPhone 14 Series कुछ ही हफ्ते में लॉन्च होने वाली है.
  2. iPhone 14 को लेकर हर चीज सामने आ चुकी हैं.
  3. एक खबर ने आईफोन फैन्स को निराश कर दिया है. 

iPhone 14 में मिलेगी A15 चिप

iPhone 14 में iPhone 13 वाली ही A15 Chip मिलेगी. मतलब जो भी यूजर्स iPhone 14 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं उन्हें प्रोसेसर के लिहाज से कुछ भी अपडेट नहीं मिलने वाला है. Apple हर साल अपने नए फोन के साथ नया चिपसेट लाता है, जिससे यूजर्स को नया अनुभव होता है. कपंनी इस साल नया चिपसेट तो लाएगी, लेकिन प्रो मॉडल्स के लिए. iPhone 14 में वही चिपसेट मिलेगा जो iPhone 13 में मिल रहा है. 

Pro मॉडल में मिलेगी A16 चिप

अभी जो खबर मिली है, उससे पता चलता है कि iPhone 14 की स्पीड को बढ़ाया जाएगा. लेकिन चिपसेट A15 ही रहेगा. Phone 14 और iPhone 14 Max में A15 Chip का ही इस्तेमाल किया जाएगा. यानी इसके लिए कोई नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल नहीं होगा. अगर आप समझ रहे हैं कि नया iPhone 14 भी 5-Core GPU प्रोसेसर के साथ ही आएगा. फिलहाल iPhone 13 Pro के साथ भी इसी प्रोसेसर का इस्तेमाल हो रहा है. 

क्यों खरीदना चाहिए iPhone 13

iPhone 14 की मार्केट में काफी चर्चा है. आपको बता दें, प्रो वर्जन के लिए कंपनी जो A16 चिपसेट ला रही है वो काफी अपडेटेड होगी. उससे iPhone 14 Pro की स्पीड 16 परसेंट तक बढ़ जाएगी. लेकिन यह सिर्फ प्रो के लिए होगा. वैनिला मॉडल iPhone 14 में वहीं चिपसेट मिलने वाला है. ऐसे में अगर आप iPhone 14 को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो iPhone 13 खरीदना बेहतर होगा. ऑनलाइन अगर आप iPhone 13 खरीदेंगे तो शानदार ऑफर्स मिल जाएंगे. एक्सचेंज ऑफर्स और बैंक ऑफर्स को प्राप्त करके आप फोन को आधी कीमत पर भी खरीद सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news