Inverter LED Bulb: बिजली जाने के 4 घंटे बाद तक जलेगा ये इन्वर्टर बल्ब, बस होल्डर में लगाएं और भूल जाएं
Advertisement
trendingNow11279016

Inverter LED Bulb: बिजली जाने के 4 घंटे बाद तक जलेगा ये इन्वर्टर बल्ब, बस होल्डर में लगाएं और भूल जाएं

LED Bulb: भारत में कई ब्रांड्स के LED बल्ब मौजूद हैं लेकिन इन्हें टक्कर देने के लिए अब मार्केट में इन्वर्टर LED बल्ब आ गए हैं जो इनसे भी आगे हैं और इसकी खासियत जानकर आप तुरंत इन्हें खरीदना चाहेंगे.

Inverter LED Bulb: बिजली जाने के 4 घंटे बाद तक जलेगा ये इन्वर्टर बल्ब, बस होल्डर में लगाएं और भूल जाएं

Inverter LED Bulb available at Amazon: अगर आप अभी तक अपने घर में नॉर्मल LED बल्ब इस्तेमाल करते हैं तो अब मार्केट LED बल्ब का एक तगड़ा ऑप्शन आ चुका है. बता दें कि ये Inverter LED Bulb है जो मार्केट में काफी ट्रेंडिंग है और लोग अब इसे काफी खरीद रहे हैं. ये किफायती होने के साथ ही बेहद ही दमदार भी हैं. आज हम आपको इसकी खासियत और इसकी कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी वजह से ग्राहक इसे काफी पसंद कर रहे हैं.

  1. Inverter LED Bulb मार्केट में बन गया है लेटेस्ट ट्रेंड 
  2. बजली जाने के बाद भी देता रहता है रौशनी 
  3. किफायती कीमत में इसे खरीद सकते हैं ग्राहक 
  4.  

आम LED बल्ब से किस तरह है अलग 

जिस बल्ब की हम बात कर रहे हैं वो Halonix Prime 12W B22 Inverter rechargebale Emergency led Bulb है जो अमेजन पर उपलब्ध है. अगर बात करें इसकी खासियत की तो इन्वर्टर बल्ब नॉर्मल LED बल्ब से इसलिए अलग है क्योंकि एक बार अगर पावर कट हो जाए तो नॉर्मल LED बल्ब काम करना बंद कर देता है और ऑफ हो जाता है लेकिन इन्वर्टर एलईडी बल्ब के साथ ऐसा नहीं है. दरअसल Inverter LED Bulb बिजली जाते ही बंद नहीं हो जाता है बल्कि रौशनी देता रहता है. यह कुछ मिंट के लिए नहीं होता है बल्कि ये बल्ब बिजली जाने के तकरीबन 4 घंटे तक लगातार रौशनी देता रहता है और बंद नहीं होता है. ये ऐसे इलाकों में खास तौर पर काम आ सकता है जहां पर फ्रीक्वेंट पावर कट की समस्या बनी रहती है. अपनी इस खासियत की वजह से ही इस बल्ब को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है.

किस तकनीक का इस्तेमाल करता है ये बल्ब 

अगर बात करें तकनीक की तो ये Halonix 12Watt बल्ब रीचार्जेबल है. इसके अंदर एक लीथियम आयन बैटरी लगी हुई है जो होल्डर में लगे रहने के दौरान ही चार्ज हो जाती है. ऐसे में जब बिजली जाती है तो ये बल्ब इस बैटरी की मदद से 4 घंटे तक चलता रहता है. इस बल्ब की बैटरी चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का समय लगता है. इसे चार्ज करने के लिए आपको अलग से कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ती है. ऑन रहने के दौरान ये अपने आप ही चार्ज हो जाता है. इसे घर के साथ ही अपनी शॉप, अस्पताल या फिर कई अन्य जरूरी जगहों पर इस्तेमाल किया जा सकता है और ये इमरजेंसी के दौरान काफी काम आता है. बात करें कीमत की तो ग्राहक इसे आसानी से 569 रुपये में परचेज कर सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news