घर बैठे लाखों की कमाई करने का मौका! Meta लाया 'पैसे बरसाने वाला' फीचर, आप भी जानिए
Advertisement
trendingNow11423085

घर बैठे लाखों की कमाई करने का मौका! Meta लाया 'पैसे बरसाने वाला' फीचर, आप भी जानिए

​Online Earning: मेटा एक नया टू लेकर आया है जिसकी मदद से अब कंटेंट क्रिएटर्स इंस्टाग्राम पर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं यह टूल बेहद ही खास है इसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

घर बैठे लाखों की कमाई करने का मौका! Meta लाया 'पैसे बरसाने वाला' फीचर, आप भी जानिए

Instagram Earning: मेटा की तरफ से जानकारी दी गई है कि कंपनी इंस्टाग्राम में कई नए फीचर्स को शामिल कर रही है, ये फीचर्स आम नहीं हैं बल्कि इनसे कंटेंट क्रिएटर्स को कमाई का मौका मिलेगा. वैसे तो कंपनी ने कई नए फीचर्स शामिल किए हैं लेकिन इनमें से एक टूल ऐसा भी है जो डिजिटल क्लेक्टिबल्स के व्यापार की सुविधा देता है जिससे कंटेंट क्रिएटर्स कमाई कर पाएंगे. 

आपको बता दें कि यूजर्स जल्द ही कंटेंट क्रिएटर्स को सपोर्ट भी कर पाएंगे और इसके लिए उन्हें क्रिएटर्स के नॉन फंजीबल टोकन्स (NFTs) खरीदने पड़ेंगे. संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिएटर्स के एक छोटे समूह के साथ नए फीचर्स का परीक्षण किया जाएगा और ये जानकारी कंपनी की तरफ से दी गई है. आपको बता दें कि कुछ समय बाद ही ये फीचर बाकी देशों में भी शुरू किया जाएगा. 

आपको बता दें कि मेटा अपने सोशल मीडिया ऐप उपयोगकर्ताओं को कमाई करवाने के लिए और ज्यादा सुविधाएं दे रहा है क्योंकि यह टिकटॉक और अन्य प्लेटफॉर्म्स को कड़ी टक्कर देना चाहता है. मेटा ने कहा कि यह इस बदलाव के साथ संयुक्त राज्य में सभी क्रिएटर्स इंस्टाग्राम मेंबरशिप तक पहुंच बना पाएंगे साथ ही साथ अच्छी कमाई कर पाएंगे. 

आपको बता दें कि ये रीलों से शुरू होकर इंस्टाग्राम पर उपहार भी पेश कर रहा है, इसलिए क्रिएटर्स को अब अपने फैन बेस से पैसे कमाने का एक नया तरीका मिल गया है.कंपनी फेसबुक प्रोफाइल के लिए एक प्रोफेशनल मोड भी लॉन्च कर रही है, जो क्रिएटर्स को अपनी पर्सनल फेसबुक प्रोफाइल को मेंटेन करते हुए सार्वजनिक उपस्थिति बनाने की अनुमति देगा.

Trending news