Instagram Down: 24 घंटे में मेटा को डबल झटका, वॉट्सऐप के बाद अब इंस्टाग्राम भी हुआ डाउन
Advertisement

Instagram Down: 24 घंटे में मेटा को डबल झटका, वॉट्सऐप के बाद अब इंस्टाग्राम भी हुआ डाउन

Instagram News: ट्विटर पर कुछ यूजर्स ने इस बारे में बताया. इसके बाद ट्विटर पर #Instagramdown ट्रेंड होने लगा. इसी हैशटैग पर ट्वीट कर लोगों ने इंस्टाग्राम डाउन होने के बारे में बताया. इंस्टाग्राम डाउन होने की जानकारी आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर ने दी है. 

Instagram Down: 24 घंटे में मेटा को डबल झटका, वॉट्सऐप के बाद अब इंस्टाग्राम भी हुआ डाउन

Social Media: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram गुरुवार दोपहर को अचानक डाउन होने से यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा. Meta का फोटो एंड वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram के डाउन होने का प्रभाव पूरी दुनिया पर देखा गया. इससे पहले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp भी बुधवार देर रात को अचानक डाउन हो गया था. इस वजह से यूजर्स न तो मैसेज भेज पा रहे थे और न ही रिसीव कर पा रहे थे. 

ट्विटर पर लोगों ने बताई समस्या

ट्विटर पर कुछ यूजर्स ने इस बारे में बताया. इसके बाद ट्विटर पर #Instagramdown ट्रेंड होने लगा. इसी हैशटैग पर ट्वीट कर लोगों ने इंस्टाग्राम डाउन होने के बारे में बताया. इंस्टाग्राम डाउन होने की जानकारी आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर ने दी है. कुछ यूजर्स ने यहां इसकी रिपोर्ट की थी. दरअसल दोपहर करीब 1.30 बजे आउटेज शुरू हुआ था. इसके बाद तेजी से लोग इस बारे में रिपोर्ट करने लगे. 

भारत के कई लोगों ने डाउन डिटेक्टर ही इंस्टाग्राम के डाउन होने के बारे में जानकारी दी. ऐप के डाउन होने की वजह से यूजर्स को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ा. जबकि 36 परसेंट लोग ऐसे थे, जिनको सर्वर कनेक्शन से जुड़ी मुश्किलों से जूझना पड़ा. वहीं 22 परसेंट लोगों ने कहा कि उनको लॉगइन से जुड़ी परेशानियों से रूबरू होना पड़ा.

कुछ दिन पहले भी डाउन हुए थे सर्वर

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब इंस्टाग्राम में यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. 11 जुलाई को भी वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक के सर्वर डाउन हो गए थे. अब कुछ ही दिनों के भीतर इंस्टाग्राम डाउन हो गया. बता दें कि वॉट्सऐप डाउन होने की समस्या 1.33 AM IST (भारतीय समयानुसार) पर शुरू हुई. इस कारण यूजर्स न तो मैसेज भेज पा रहे थे और न ही उनको अन्य लोगों के मैसेज मिल रहे थे.

Trending news