सम्मोहित कर लेता है ये App! गूगल प्ले स्टोर से 1 लाख से ज्यादा बार हो चुका है डाउनलोड
Advertisement
trendingNow11490658

सम्मोहित कर लेता है ये App! गूगल प्ले स्टोर से 1 लाख से ज्यादा बार हो चुका है डाउनलोड

Hypnosis App: सम्मोहन के बारे में आपने सुना ही होगा जिसका मतलब होता है किसी को अपने वश में कर लेना ज्यादातर लोग इसे किताबी बातें मानते हैं लेकिन अब गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐसा ऐप आ गया है जो इसी सब्जेक्ट पर आधारित है और तकरीबन एक लाख से ज्यादा लोग इसे अभी तक डाउनलोड कर चुके हैं.

सम्मोहित कर लेता है ये App! गूगल प्ले स्टोर से 1 लाख से ज्यादा बार हो चुका है डाउनलोड

Hypnotism App: सम्मोहन के बारे में ज्यादातर लोग जानते हैं और इसका मतलब यह होता है कि आप किसी को कंट्रोल में कर ले लेकिन अब सम्मोहन दूसरी तरह से भी डिस्क्राइब किया जा सकता है. दरअसल सम्मोहन को अब पीस ऑफ माइंड की तरह भी इस्तेमाल किया जाता है जिसका मतलब यह हुआ कि आपके दिमाग को कुछ देर के लिए फिर कर देना या फिर ऐसी स्थिति में ला देना जो काफी आरामदायक महसूस होती है. इसके लिए गूगल प्ले स्टोर पर अब एक ऐप मौजूद है जो हिप्नोसिस से जुड़ा हुआ है. आज हम आपको इस ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं. इस ऐप का आखिर क्या काम है या हम इस खबर में बताने जा रहे हैं.

कौन सा है आप और क्या है इसकी खासियत

दरअसल कलर इल्यूजन हिप्नोसिस नाम से गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐप मौजूद है जिसे यूजर्स ने एक लाख से ज्यादा बार डाउनलोड कर लिया है. यह ऐप बेहद ही खास है क्योंकि इसका इस्तेमाल खास वजह से किया जाता है. आपको बता दें कि इस ऐप को ठीक-ठाक रेटिंग भी मिली हुई है और जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं ऐसे काफी सारे लोगों ने डाउनलोड भी किया है. अब हम आपको बताएंगे कि आखिर यह किस लिए काम आता है.

दरअसल इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको इस पर काफी सारे पैटर्न दिखाई देते हैं जो व्हील की तरह घूमते रहते हैं. इनका इस्तेमाल लोग अलग-अलग तरह से कर सकते हैं. कुछ लोग इसे हिप्नोसिस फील करने के लिए इस्तेमाल करते हैं तो कुछ इसका इस्तेमाल करके दिमाग को केंद्रित करने का काम करते हैं. हालांकि आपको लग रहा है कि यह असल में लोगों को सम्मोहित करने के काम आता है तो ऐसा नहीं है क्योंकि यह एक फन ऐप है और इसका इस्तेमाल लोग मनोरंजन के तौर पर कर रहे हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news