स्मार्टफोन में सिम को इस तरह करें इस्तेमाल, मिलेगी बंपर इंटरनेट स्पीड
Advertisement

स्मार्टफोन में सिम को इस तरह करें इस्तेमाल, मिलेगी बंपर इंटरनेट स्पीड

How To Increase Internet Speed: अगर आप भी अपने स्मार्टफोन (Smartphone) की स्लो इंटरनेट स्पीड (Slow Internet Speed) से परेशान हैं तो सिम कार्ड (Sim Card) इस्तेमाल करने का सही तरीका जानकर आप इसे बढ़ा सकते हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: अक्सर लोगों के स्मार्टफोन (Smartphone) में नेटवर्क की दिक्कत (Network Problem) हमेशा बनी रहती है. इस दिक्कत के चलते इंटरनेट की स्पीड इतनी कम हो जाती है कि कुछ भी एक्सेस नहीं हो पाता. यहां तक कि वाट्सएप (Whatsapp) पर भेजा गया 'Hi' मैसेज या कोई इमेज कई कई मिनट तक फंसी रहती है. इसलिए अक्सर लोग गुस्से में आकर सबसे पहले अपना टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर बदल देते हैं. इसके बावजूद उनकी स्लो स्पीड की दिक्कत जस की तस बनी रहती है.

  1. यूं बढ़ाएं स्मार्टफोन की स्पीड
  2. जानिए आसान सही तरीका
  3. मिलेगा जबरदस्त एक्सपीरिएंस

'परेशान होने की जरूरत नहीं'

जिन्हें सर्विस प्रोवाइडर बदलने में झंझट लगता है वो कस्टमर केयर को फोन करने के फेर में पड़े रहते हैं. फिर भी कुछ की समस्या का समाधान नहीं होता है. तो अगर आप भी इसी समस्या का शिकार हैं तो अब आपकी परेशानी खत्म होने जा रही है क्योंकि हम आपको वो आसान ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड बढ़ा सकते हैं.

कैसे काम करती है यह ट्रिक?

अब जिस ट्रिक के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसके लिए आपको कुछ भी अलग या विशेष नहीं करना है बस आपको अपने फोन का सिम कार्ड बदलना है. आपने देखा होगा कि स्मार्टफोन के सिम ट्रे में आप एक साथ दो सिम कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि जिन स्मार्टफोन में 2 सिम कार्ड लगाने का ऑप्शन है सिर्फ उन्हीं के साथ आप यह ट्रिक इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- सऊदी अरब: रेड हार्ट इमोजी भेजने पर हो सकती है 5 साल की कैद, लगेगा 20 लाख जुर्माना

आपने भी देखा होगा कि सिम ट्रे वन और सिम ट्रे टू का ऑप्शन आजकल हर स्मार्टफोन में होता है. सबसे पहले आपको ये चेक करना है कि आपका कौन सा सिम कार्ड सिम ट्रे वन में है और कौन सा सिम कार्ड सिम ट्रे टू में है. अगर आपने सिम ट्रे वन में नार्मल कॉलिंग वाला सिम कार्ड लगाया है और इंटरनेट वाला सिम कार्ड सिम ट्रे टू में लगाया है तो ऐसा होना भी आपके फोन के इंटरनेट की स्पीड कम होने की वजह हो सकता है.

कस्टमर केयर वाले भी बताते हैं तरीका

आपको तुरंत ही अपने इंटरनेट वाला सिम कार्ड सिम ट्रे वन में लगा लेना चाहिए और दूसरे सिम कार्ड को ट्रेनों में लगाना चाहिए. दरअसल सिम ट्रे वन में इंटरनेट की स्पीड काफी अच्छी मिलती है और यह एक जाना माना तरीका है. बस जैसे ही आप अपने इंटरनेट वाले सिम कार्ड को ट्रे वन में लगाएंगे आप महसूस करेंगे कि इंटरनेट की स्पीड बढ़ गई है यानी आप सुपर फास्ट इंटरनेट स्पीड का आनंद उठा रहे हैं.

स्लो स्पीड की शिकायत से तंग आकर बहुत से लोग अक्सर इसके बारे में पता होने के बावजूद इग्नोर करते हैं. वहीं कस्टमर केयर अधिकारी भी आपके इलाके में अपने टावर की लोकेशन संबंधी जानकारी चेक करने के साथ ग्राहकों को यही सिम वाला तरीका बताते हैं. 

Trending news