छोटे स्टोर से iPhone 15 खरीदने जा रहे? इन ट्रिक्स की मदद से चेक करें, नकली मॉडल आ जाएगा पकड़ में
Advertisement
trendingNow11904090

छोटे स्टोर से iPhone 15 खरीदने जा रहे? इन ट्रिक्स की मदद से चेक करें, नकली मॉडल आ जाएगा पकड़ में

Apple iPhone 15: कई बार आपको नकली आईफोन मॉडल या फिर रेप्लिका मॉडल पकड़ा दिए जाते हैं. इसकी वजह से आपका काफी भारी नुकसान हो जाता है. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो आपको असली और नकली आईफोन मॉडल की समझ होनी चाहिए. 

छोटे स्टोर से iPhone 15 खरीदने जा रहे? इन ट्रिक्स की मदद से चेक करें, नकली मॉडल आ जाएगा पकड़ में

Duplicate iPhone Model: अगर आप अपने लिए हाल ही में लॉन्च हुआ आईफोन 15 मॉडल खरीदने जा रहे हैं तो, कोशिश करनी चाहिए कि आप इसे एप्पल के ऑथराइज्ड स्टोर से ही खरीदें. दरअसल छोटे स्टोर्स पर कई बार आपके साथ धोखाधड़ी की जाती है. यहां पर कई बार आपको नकली आईफोन मॉडल या फिर रेप्लिका मॉडल पकड़ा दिए जाते हैं. इसकी वजह से आपका काफी भारी नुकसान हो जाता है. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो आपको असली और नकली आईफोन मॉडल की समझ होनी चाहिए. अगर आपके आसपास कोई ऑथराइज्ड स्टोर नहीं है और आपको भी किसी छोटे स्टोर से आईफोन खरीदना पड़ रहा है तो आज हम आपको कुछ ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जो आपको सस्ता आईफोन दिलवा सकते हैं. 

डिस्प्ले की क्वालिटी

आमतौर पर आई फोन का डिस्प्ले काफी ब्राइट और काफी स्मूद होता है लेकिन अगर आपके घर पर एक आईफोन डिलीवर हुआ है और उसके Display के साथ यह चीजें नहीं देखने को मिल रही है तो आप समझ जाइए कि आईफोन नकली हो सकता है. फेक आईफोन मॉडल का डिस्प्ले बेकार और डल  होता है और यह काफी स्लो होता है जिससे आप इसे पहचान सकते हैं. अगर आप iPhone 15 खरीद रहे हैं तो आपको इसमें डायनैमिक आइलैंड भी मिल जाता है. नकली आईफोन 15 मॉडल में ये फीचर नहीं देखने को मिलता है. 

साइड प्रोफाइल चेक करके

फ्रंट और बैक से कई बार डिजाइन में काफी समानताएं होते हैं ऐसे में नकली और असली आईफोन का पता लगाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप किनारों को चेक करें तो यहां पर आपको नकली आईफोन में कुछ कमियां देखने को मिल सकते हैं जो असली आईफोन से काफी अलग होती हैं क्योंकि हूबहू आईफोन की कॉपी बनाना मुश्किल होता है. किनारों को देखकर आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि आईफोन नकली है या असली.

बैक पैनल चेक करना है जरूरी

ओरिजिनल आईफोन मॉडल आपको जो बैक पैनल दिया जाता है वह Glass का बना रहता है और इसे देखकर या छूकर आसानी से पहचाना जा सकता है, वही नकली आईफोन मॉडल में यह प्लास्टिक का बना होता है तो ऐसे में आप ध्यान दे तो इसे पकड़ सकते हैं.

एक्सेसरीज करें चेक

आईफोन 15 के साथ वैसे आपको ज्यादा कुछ नहीं मिलता है लेकिन आप इसकी टाइप सी केबल की क्वॉलिटी देखकर पहचान सकते हैं कि ये असली है या नकली, फेक आईफोन की टाइप सी केबल का साइज थोड़ा अलग रहता है साथ ही लो क्वॉलिटी मटीरियल से भी तैयार की जाती है. ऐसे में इसका पता लगाया जा सकता है.

Trending news