Sim Card Rule: कहीं आप भी इस डायरेक्शन में तो नहीं लगा रहे सिम कार्ड, ना चलेगा इंटरनेट ना होगी कॉल!
Advertisement

Sim Card Rule: कहीं आप भी इस डायरेक्शन में तो नहीं लगा रहे सिम कार्ड, ना चलेगा इंटरनेट ना होगी कॉल!

Sim Card Access: सिम कार्ड किसी भी स्मार्टफोन के लिए कितना जरूरी होता है ये बात आप सभी जानते, हैं लेकिन क्या आप इसे लगाने का सही तरीका जानते हैं क्योंकि अगर आप ये नहीं जानते हैं तो आपको हमेशा इंटरनेट और कॉलिंग में समस्या बनी रहेगी.

 

Sim Card Rule: कहीं आप भी इस डायरेक्शन में तो नहीं लगा रहे सिम कार्ड, ना चलेगा इंटरनेट ना होगी कॉल!

Sim Card Tips: हर स्मार्टफोन में आपको अलग-अलग तरह का सिम स्लॉट देखने को मिलता है. लोग अपना सिम कार्ड इसमें लगाते हैं और स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. कई बार ऐसा होता है जब स्मार्टफोन में सिम लगे होने के बावजूद भी ना तो ठीक तरह से इंटरनेट आता है और ना ही ठीक तरह से कॉलिंग हो पाती है. ऐसे में लोगों को समझ नहीं आता है कि आखिर समस्या क्या है क्योंकि दोनों सिम कार्ड लगे होने के बावजूद भी अगर स्मार्टफोन में इंटरनेट ठीक तरह से ना आए या फिर कॉलिंग में समस्या है तो दिक्कत क्या है ये जानना काफी ज्यादा मुश्किल हो जाता है. ऐसी समस्या आपके साथ ना हो इस बात को ध्यान रखते हुए हम आपको सिम कार्ड से जुड़े हुए कुछ टिप्स देने जा रहे हैं, जिनकी बदौलत आप हाई स्पीड में इंटरनेट चला सकते हैं साथ ही बेहतरीन कॉलिंग का एक्सपीरियंस ले सकते हैं तो चलिए जानते हैं क्या है ये टिप्स. 

स्लॉट का रखें विशेष ध्यान

अगर आप सिम स्लॉट का ध्यान रखे बगैर कैसे भी सिम कार्ड लगा रहे हैं तो ऐसी भूल ना ही करने में आपकी भलाई है. दरअसल सिम स्लॉट पर कई बार लोग जोर डालते हैं, ऐसे में ये टूट सकता है. इसके बाद नेटवर्क की दिक्कत आ सकती है. कई बार आपकी कॉल भी बीच में ब्रेक हो सकती है. 

स्लॉट 1 में रखना चाहिए सिम 

अगर आप हाई-स्पीड इंटरनेट चलाना चाहते हैं तो आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि प्राइमरी सिम को सिम स्लॉट 1 में ही इस्तेमाल करें. अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो इंटरनेट की स्पीड काफी कम रहती है साथ ही कॉल करते समय भी समस्या आ जाती है.  

क्लीनिंग है जरूरी 

अगर आप अपने सिम स्लॉट को क्लीन नहीं करते हैं तो इसमें गंदगी जमा हो सकती है, इसके बाद सिम काम करना बंद कर देता है. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि सिम को लगाने से पहले स्लॉट को जरूर क्लीन करें. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

 

Trending news