Instagram से म्यूजिक के साथ स्टोरी करना चाहते हैं डाउनलोड, आसान ट्रिक आएगी आपके काम
Advertisement

Instagram से म्यूजिक के साथ स्टोरी करना चाहते हैं डाउनलोड, आसान ट्रिक आएगी आपके काम

How to downlod Instagram Story with Music: इंस्टाग्राम स्टोरी में लोग अपना मनपसंद म्यूजिक भी लगाते हैं, लेकिन जब लोग स्टोरी को डाउनलोड करते हैं तो उसमें गाना नहीं मिलता. अगर आप इंस्टा स्टोरी को गाने के साथ डाउनलोड करना चाहते हैं तो परेशान मत होइए. हम आपको इसका तरीका बताते हैं. 

instagram

Instagram Trick: इंस्टाग्राम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसका इ्स्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. इंस्टाग्राम पर लोग अपनी फोटो, वीडियो और रील्स को शेयर कर सकते हैं. साथ ही दूसरों की पोस्ट पर कॉमेंट भी कर सकते हैं. यूजर्स चाहें तो इमोजी से भी अपनी रिएक्शन दे सकते हैं. इंस्टाग्राम की मदद से लोग चैट कर सकते हैं, ऑडियो-वीडियो कॉल कर सकते हैं या ऑडियो वीडियो फाइल शेयर भी सकते हैं. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके बहुत काम आते हैं. आज हम आपको इंस्टाग्राम पर म्यूजिक के साथ स्टोरी डाउनलोड करने का तरीका बताते हैं. 

इंस्टाग्राम पर म्यूजिक के साथ स्टोरी करें डाउनलोड

अगर आप इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो आप इंस्टाग्राम के स्टोरी फीचर के बारे में भी जानते होंगे. कई लोगों को इंस्टा स्टोरी लगाना पसंद होता हैं. लोग दूसरों की लगाई हुई इंस्टा स्टोरी पर कॉमेंट भी कर सकते हैं. कई यूजर्स तो रेगुलरली अपनी इंस्टा स्टोरी लगाते रहते हैं. स्टोरी में लोग अपना मनपसंद म्यूजिक भी लगाते हैं, लेकिन जब लोग स्टोरी को डाउनलोड करते हैं तो उसमें गाना नहीं मिलता. स्टोरी डाउनलोड हो जाती है मगर गाना नहीं मिलता. अगर आप इंस्टा स्टोरी को गाने के साथ डाउनलोड करना चाहते हैं तो परेशान मत होइए. हम आपको इसका तरीका बताते हैं. आप इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके इंस्टाग्राम स्टोरी को म्यूजिक के साथ डाउनलोड कर पाएंगे. 

म्यूजिक के साथ इंस्टा स्टोरी डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो कीजिए

1. सबसे पहले इंस्टाग्राम खोल लीजिए. 
2. इसके बाद आप अपना नाम सर्च करके अपनी चैट या किसी दूसरे की चैट खोल लीजिए. 
3. यहां कैमरा आइकन पर क्लिक कीजिए. 
4. इसके बाद उस फोटो को सिलेक्ट कीजिए जिसे आप स्टोरी में लगाना चाहते हैं. 
5. फिर आप फोटो में अपना मनपसंद गाना लगा लीजिए. आप स्टोरी को अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं. 
6. इसके बाद स्क्रीन के नीचे Keep in chat पर सिलेक्ट कीजिए.
7. इसके बाद फोटो को उस चैट में सेंड कर दीजिए. 
8. फिर फोटो पर देर तक टैप कीजिए. 
9. यहां सेव के ऑप्शन पर क्लिक करके फोटो डाउनलोड कर लीजिए.
10. इसके बाद फोन की गैलरी में जाकर देखिए. फोटो म्यूजिक के साथ सेव हो गई होगी. 

Trending news