Lok Sabha Chunav 2024: भड़काऊ भाषण देने के मामले में आकाश आनंद समेत 5 पर FIR दर्ज समेत
Advertisement
trendingNow12225205

Lok Sabha Chunav 2024: भड़काऊ भाषण देने के मामले में आकाश आनंद समेत 5 पर FIR दर्ज समेत

Lok Sabha Elections 2024 : पीएम मोदी, जेपी नड्डा और राहुल गांधी समेत बड़े नेता वोट मांगेंगे. कांग्रेस सीईसी की बैठक में अमेठी सीट से राहुल गांधी और रायबरेली सीट से प्रियंका गांधी के नाम पर मुहर नहीं लग पाई है. लोकसभा चुनाव की तमाम खबरों के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Lok Sabha Chunav 2024: भड़काऊ भाषण देने के मामले में आकाश आनंद समेत 5 पर FIR दर्ज समेत
LIVE Blog

Lok Sabha Chunav : लोकसभा चुनाव 2024 का मुकाबला दिन पर दिन रोचक होता जा रहा है. शनिवार को कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में यूपी की अमेठी सीट से राहुल गांधी और रायबरेली सीट से प्रियंका गांधी के नाम पर मुहर लग जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हालांकि, सूत्रों के हवाले से खबर है कि CEC की तरफ से राहुल और प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया है. इस पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल का कहना है कि एक-दिन में फैसला हो सकता है.

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार का दौर चरम पर है. सभी दल जोर शोर से प्रचार में जुटे हैं. आज भी पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत तमाम बड़े नेता अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 7 मई को 12 राज्यों की 96 सीटों पर वोटिंग होनी है. जिसके लिए सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी के प्रचार की कमान खुद पीएम मोदी के हाथों में हैं, जो आज कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे और ताबड़तोड़ जनसभाएं करेंगे.

 

28 April 2024
21:21 PM

पीएम मोदी ने कोविड में सबको दिया था टीका

 महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने रविवार को लोगों से सभी मुद्दों को किनारे रखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को वोट देने की अपील की और कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान टीके उपलब्ध कराकर उन्होंने हर किसी की जान बचाई. फडणवीस ने सोलापुर के माढ़ा और बार्शी कस्बों में अपने संबोधन के दौरान टीकों का हवाला देकर वोट मांगे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता फडणवीस ने उस्मानाबाद संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले बार्शी में अपनी पहली रैली की. इस सीट पर राकांपा की अर्चना पाटिल का मुकाबला शिवसेना (यूबीटी) के निवर्तमान सांसद ओमराजे निंबालकर से है. माढ़ा, माढ़ा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां भाजपा ने अपने मौजूदा सांसद रंजीत सिंह निंबालकर को शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा (एसपी) के धैर्यशील मोहिते पाटिल के खिलाफ फिर से मैदान में उतारा है. 

20:49 PM

Lok Sabha Election 2024: भड़काऊ भाषण देने वाले मामले में आकाश आनंद पर एफआईआर

बसपा के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद पर भड़काऊ बयान देने के मामले में FIR दर्ज की गई है. इसके अलावा सीतापुर से बसपा प्रत्याशी महेंद्र सिंह यादव, धौरहरा से बसपा प्रत्याशी श्याम किशोर अवस्थी और लखीमपुर से बसपा प्रत्याशी अंशय कालरा पर भी FIR दर्ज की गई है. सीतापुर बसपा प्रत्याशी धौरहरा बसपा प्रत्याशी लखीमपुर बसपा प्रत्याशी मंच पर मौजूद थे. सीतापुर बसपा जिला अध्यक्ष पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है.

19:01 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: लुधियाना लोकसभा सीट से बसपा ने उतारा उम्मीदवार

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने रविवार को दविंदर सिंह रामगढ़िया को पंजाब की लुधियाना लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया. बसपा की पंजाब इकाई के प्रमुख जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि रामगढ़िया का चयन बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के निर्देशानुसार किया गया है. गढ़ी ने कहा कि रामगढ़िया अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से हैं और फिलहाल ऑल इंडिया विश्वकर्मा फाउंडेशन, पंजाब एवं रामगढ़िया बोर्ड पंजाब के अध्यक्ष हैं. गढ़ी ने कहा कि बसपा पहले ही राज्य में होशियारपुर, फिरोजपुर, संगरूर, पटियाला, जालंधर, फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब, बठिंडा और गुरदासपुर संसदीय क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीट के लिए आम चुनाव के आखिरी चरण में एक जून को मतदान होगा.

 

17:31 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: बीजेपी ने एजेंसियों का किया राजनीतिकरण: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने रविवार को दावा किया कि भाजपा सरकार भी पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की तरह ही जांच एजेंसियों का राजनीतिकरण कर रही है. उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में देश में गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी है. यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने दावा किया कि अगर ‘‘स्वतंत्र और निष्पक्ष’’ चुनाव होते हैं और ईवीएम के साथ कोई ‘‘छेड़छाड़’’ नहीं होती है, तो भारतीय जनता पार्टी के लिए जीतना आसान नहीं होगा. 

बसपा नेता ने दावा किया, ‘‘ऐसा लगता है कि भाजपा ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की तरह ही जांच एजेंसियों का राजनीतिकरण कर दिया है. भाजपा सरकार गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई के मोर्चे पर विफल रही है, जो पिछले दो वर्षों में बढ़ी हैं. केंद्र अत्यंत गरीबों को राशन दे रहा है लेकिन असल समाधान रोजगार पैदा करना है.’’

 उन्होंने बसपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए कहा, ‘‘भ्रष्टाचार कम नहीं हुआ है और देश की सीमाएं अब तक पूरी तरह सुरक्षित नहीं हैं. यह चिंता की बात है. आपको भाजपा और कांग्रेस को सत्ता में आने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना होगा.’’ मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का गठन इसलिए हुआ क्योंकि कांग्रेस ने दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़े वर्गों के लिए काम नहीं किया. उन्होंने जनसभा में कहा, ‘‘पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की तरह सत्तारूढ़ भाजपा की भी जातिवादी, सांप्रदायिक और पूंजीवादी मानसिकता है. वह सत्ता बरकरार रखने के लिए हर हथकंडा अपना रही है. मुसलमानों पर अत्याचार किया जा रहा है. आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भाजपा और कांग्रेस सत्ता में न आ सकें.’’

16:44 PM

Lok Sabha Election Live: इंडिया गठबंधन पर पीएम मोदी का हमला

पीएम मोदी ने कर्नाटक में कांग्रेस और I.N.D.I.A. अलायंस पर रविवार को जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 4 जून को पूरे कर्नाटक में सेलिब्रेशन होने जा रहा है और सेलिब्रेशन ऐसा वैसा नहीं बल्कि यहां तो स्पेशल होगा. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस कर्नाटक को पीछे धकेल रही है. मोदी का मंत्र है 2047 तक विकसित भारत के लिए 24 घंटे काम बिना थके-रुके काम करना. जबकि कांग्रेस का वर्क कल्चर है ब्रेक करो या लगाओ.' 

पीएम मोदी ने कहा, 'कांग्रेस देश की एकता को ब्रेक करने में लगी है. ये आपस में नंबर 1 और नंबर 2 तय कर रहे हैं. एक-दूसरे को नीचा दिखा रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सामान्य नागरिकों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है. इंडिया अलायंस पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों ने नया फॉर्मूला निकाला है कि सबको कैसे संतोष करना है.

16:13 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: 'वो हार जाते हैं तो ईवीएम को टोपी पहना देते हैं'

दावणगेरे में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "ये पहले जब भी हार जाते थे तो EVM को टोपी पहना देते थे...वो दिन-रात चुनाव आते ही EVM की माला जपते रहते थे ,अब परसों सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा चांटा मारा है कि वे असमंजस में हैं कि अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सांत्वना देने के लिए क्या कहेंगे...अब पूरी कांग्रेस चुनाव हार जाए तो क्या बयान देना है, उसके ड्राफ्टिंग में लगी हुई है..."

15:44 PM

Lok Sabha Election 2024: 'टिकट को लेकर कोई नाराजगी नहीं'

अरविंदर सिंह लवली ने कहा, मेरी पीड़ा उन उसूलों को लेकर है, जिनकी लड़ाई हम पिछले 7-8 साल से लड़ रहे हैं. हमारे उम्मीदवार उस भ्रांति को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने खत में अपनी पीड़ा जाहिर की है. टिकट को लेकर मेरी कोई नाराजगी नहीं है. 

15:29 PM

Lok Sabha Election 2024: सनातन पांडेय पर केस दर्ज

उत्तर प्रदेश की बलिया लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय पर मुकदमा दर्ज हुआ है. प्रदेश सरकार और जिलाधिकारी पर टिप्पणी को लेकर पुलिस ने तमाम धाराओं के तहत सपा प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज किया है.
सपा प्रत्याशी सनातन पांडे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह डीएम को लेकर टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं.
2019 के लोकसभा चुनाव में हार का जिक्र करते हुए सपा प्रत्याशी ने कहा था कि इस बार जनता ने चुनाव जिताया तो सर्टिफिकेट लेकर आऊंगा. अगर मेरे साथ ज्यादती हुई तो मतगणना स्थल के बाहर मेरी लाश या कलेक्टर की लाश आएगी. दो में एक ही होगा. ये मेरा शपथ है.
इस बयान के बाद बलिया सदर कोतवाली में सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

15:29 PM

Lok Sabha Election 2024: सनातन पांडेय पर केस दर्ज

उत्तर प्रदेश की बलिया लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय पर मुकदमा दर्ज हुआ है. प्रदेश सरकार और जिलाधिकारी पर टिप्पणी को लेकर पुलिस ने तमाम धाराओं के तहत सपा प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज किया है.
सपा प्रत्याशी सनातन पांडे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह डीएम को लेकर टिप्पणी करते नजर आ रहे हैं.
2019 के लोकसभा चुनाव में हार का जिक्र करते हुए सपा प्रत्याशी ने कहा था कि इस बार जनता ने चुनाव जिताया तो सर्टिफिकेट लेकर आऊंगा. अगर मेरे साथ ज्यादती हुई तो मतगणना स्थल के बाहर मेरी लाश या कलेक्टर की लाश आएगी. दो में एक ही होगा. ये मेरा शपथ है.
इस बयान के बाद बलिया सदर कोतवाली में सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

14:23 PM

Lok Sabha Chunav Live: प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण को ठुकराने वालों को देश ठुकराएगा- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरा कन्नड़ ज़िले में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी और उसके सारे चट्टे-बट्टे राम मंदिर को रोकने के लिए 70 साल तक कोशिश करते रहे. इसके बाद भी राम मंदिर के ट्रस्टी कांग्रेस के सारे गुनाहों को भूलकर उनके घर गए और प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया, लेकिन इन्होंने (कांग्रेस) राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया. जिन्होंने रामलला का अपमान किया, जिन्होंने निमंत्रण को ठुकरा दिया, ऐसे लोगों को देश ठुकराएगा.'

14:13 PM

Lok Sabha Chunav Live: मुरैना पहुंची मायावती

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती मध्य प्रदेश के मुरैना पहुंच गई हैं. मायावती बसपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंची हैं. एमपी में बसपा का शक्ति प्रदर्शन होगा. 13 मई को बसपा अपनी ताकत दिखाएगी और मायावती लखनऊ में बड़ी रैली करेंगी.

13:41 PM

Lok Sabha Chunav 2024 Live: सपा ने चुनाव को मजाक बना दिया- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बदायूं में रैली को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'सपा बार-बार अपने प्रत्याशी बदल रही है. सपा ने चुनाव को मजाक बना दिया है. सपा के बार-बार प्रत्याशी बदलने की वजह है कि वो चुनाव हार चुकी है. 2024 का चुनाव समान्य चुनाव नहीं है. ये देश की तस्वीर और तकदीर बदलने वाला चुनाव है. पूरे देश में एक ही स्वर गूंज रहा है, फिर एक बार मोदी सरकार.'

13:13 PM

Lok Sabha Chunav 2024 Live: कैंपेन सॉन्ग पर रोक के बाद आतिशी का बीजेपी पर हमला

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा, 'इलेक्शन कैंपेन सॉन्ग पर रोक लगा दी हैं. इलेक्शन कमीशन कहता है कि सॉन्ग 'जेल के बदले वोट' जांच एजेंसियों को गलत तरह से दिखाता हैं. बीजेपी में जब दूसरे नेता ज्वाइन करते हैं तो इलेक्शन कमीशन को कोई आपत्ति नहीं हैं. लेकिन, आप जब इस सॉन्ग को लाती हैं तो उन्हें आपत्ति हैं. आम आदमी पार्टी का सॉन्ग जेल का जवाब वोट से देंगे, उसमें बीजेपी का नाम नहीं हैं, लेकिन इलेक्शन कमीशन कहता है कि तानाशाही शब्द गलत हैं. आप के प्रचार को रोका जा रहा हैं. लोकतंत्र खतरे मैं है.'

12:44 PM

Lok Sabha Chunav 2024 Live: चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के कैंपेन सॉन्ग पर लगाई रोक

चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के कैंपेन सॉन्ग पर रोक लगा दी है. आम आदमी पार्टी के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी 1 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगी. कैंपेन सॉन्ग पर रोक लगाने को लेकर प्रेस कांफ्रेंस करेंगी.

12:29 PM

Lok Sabha Chunav Live: कांग्रेस अब जिन्ना के रास्ते पर आ गई- प्रमोद कृष्णम

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'ये साजिश करना छोड़ दें. न वो राम को रोक पाए, न मोदी को रोक पाएंगे. देश की जनता चाहती है कि देश किसी ज्ञानी के हाथ में हो. कांग्रेस महात्मा गांधी के रास्ते पर चलती थी, लेकिन अब ये मोहम्मद जिन्ना के रास्ते पर आ गई है. भारत का संविधान कोई छू भी नहीं सकता है.' इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे पर भी बयान दिया है. उन्होंने कहा, 'लवली एक देश भक्त हैं. कोई देश भक्त कांग्रेस में नहीं रहना चाहता है. कांग्रेस सनातन खिलाफ है. कांग्रेस का नेतृत्व आज उनके हाथ में है, जो सनातन विरोधी हैं.'

12:11 PM

Lok Sabha Chunav Live: विरासत टैक्स पर पीएम मोदी ने फिर किया हमला

पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के बेलगामी में विरासत टैक्स को लेकर एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला है. पीएम मोदी ने कहा, 'जब तक मोदी जिंदा है, कांग्रेस के मनसूबे कामयाब नहीं होने देगा. कांग्रेस ने कहा है कि उनकी सरकार बनने पर 55 प्रतिशत टैक्स लेकर उनकी संपत्ति ले लगी और अपने वोट बैंक को देगी.'

11:59 AM

Lok Sabha Chunav Live: नवाबों और बादशाहों पर आई चुनावी लड़ाई

कर्नाटक के बेलगामी में रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'जो अत्याचार नवाबों और बादशाहों ने किए उस पर शहजादे की बोलती बंद हो जाती है. मगर राजा महाराजा को गाली दे रहे हो. कांग्रेस औरगंजेब का गुणगान करने वालों के साथ गठबंधन करती है. हमारे तीर्थों को तहस-नहस किया. उनको नवाब याद नहीं आए, जिन्होने भारत के विभाजन में अपनी भूमिका निभाई.'

11:44 AM

Lok Sabha Chunav 2024 Live: 29 अप्रैल को नॉमिनेशन करेंगी रोहिणी आचार्य

रोहिणी आचार्या 29 अप्रैल को सारण से नॉमिनेशन फाइल करेंगी. छपरा में रिटर्निंग ऑफिसर के सामने पर्चा भरेंगी. इस दौरान लालू यादव और तेजस्वी यादव के साथ मुकेश सहनी और सिद्दकी भी मौजूद रहेंगे. नॉमिनेशन के बाद 11 बजे राजेन्द्र स्टेडियम में लालू यादव आम सभा करेंगे.

11:22 AM

Lok Sabha Chunav Live: रायबरेली में भी खिलेगा कमल- केशव प्रसाद मौर्या 

केशव प्रसाद मौर्या ने कहा, 'इस बार अमेठी रायबेरली मे भी कमल खिलेगा. यूपी की बड़ी सीटों पर हमारा फोकस है. हमारी तैयारी मजबूती से चल रही है. अखिलेश राहुल का राजनीतिक भविष्य अंधकार में है. संविधान पर कोई आंच नहीं आने वाली है. अखिलेश कांग्रेस की गोद में जाकर उन्हीं की भाषा बोल रहे हैं. प्रिंयका को मोदी पर बोलने से पहले हजार बार सोचना चाहिए. प्रिंयका क्या बोलती हैं, उसका उनको कुछ पता नहीं होता है. मोदी से कांग्रेसी गैंग परेशान है.'

10:51 AM

Lok Sabha Chunav Live: प्रियंका-राहुल, दोनों की जमानत जब्त होगी- बीजेपी

बीजेपी नेता आरपी सिंह ने कहा है कि इंडिया गठबंधन में हर कोई पीएम का कैंडिडेट है. हर साल एक पीएम बनेगा. आप के साथ गठबंधन से कांग्रेस का कार्यकर्ता परेशान है, जिनके खिलाफ थे आज उन्हीं के साथ हैं. इसके साथ ही उन्होंने प्रियंका और राहुल पर भी निशाना साधा और कहा कि प्रिंयंका लड़ें या राहुल लड़ें दोनों की जमानत जब्त होगी.

10:25 AM

Arvinder Singh Lovely resigns: अरविंदर सिंह लवली का दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा

लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस पार्टी को दिल्ली में बड़ा झटका लगा है और अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि लवली उत्तर पश्चिमी दिल्ली से राजकुमार चौहान को टिकट नहीं मिलने से नाराज थे और कई दिनों से प्रदेश कार्यालय नहीं आ रहे थे.

10:11 AM

Lok Sabha Chunav: रायबरेली में सजने लगा कांग्रेस कार्यालय

प्रियंका गांधी के रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच रायबरेली में कांग्रेस कार्यालय सजने लगा है. रायबरेली के कांग्रेस कार्यालय का रंग रोगन शुरू हो गया है. कांग्रेस कार्यालय में साज सज्जा का कार्य शुरू किया गया है. सूत्रों के अनुसार, प्रियंका गांधी के कल या परसो रायबरेली आने की सूचना है.

09:40 AM

Rahul Gandhi Amethi: राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने की सूचना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने की सूचना है. सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी अमेठी के चुनाव मैदान में उतर सकते हैं. इसको लेकर जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं ने अभियान तेज कर दिया है. अमेठी में चुनाव प्रचार के लिए लखनऊ से तीन गाड़ियां भेजी गई हैं. इसमें दो इनोवा और एक बोलेरो चुनाव प्रचार के लिए भेजे गए हैं. आज से चुनाव प्रचार अभियान और तेज होगा.

09:11 AM

JP Nadda on Sandeshkhali: संदेशखाली पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का बयान

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 'हमने देखा है कि कैसे ममता बनर्जी की सरकार में तृणमूल कांग्रेस के शेख शाहजहां जैसे असामाजिक तत्व संदेशखाली में महिलाओं के अस्तित्व के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं. संदेशखाली में तलाशी के दौरान सीबीआई को 3 विदेशी रिवॉल्वर, पुलिस द्वारा इस्तेमाल की गई 1 रिवॉल्वर, 1 विदेशी पिस्तौल, कई गोलियां और कारतूस बरामद हुए. संदेशखाली में लोगों की सुरक्षा के लिए एनएसजी कमांडो को भी वहां जाना पड़ा. इससे हम समझ सकते हैं कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार किस तरह से अराजकता फैला रही है. जनता आपको करारा जवाब देगी और बीजेपी पश्चिम बंगाल में 35 से ज्यादा सीटें जीतेगी.'

08:44 AM

Lok Sabha Chunav 2024 Live: लखनऊ में ताकत दिखाएंगे विपक्षी दल

लोकसभा चुनाव को लेकर 13 मई को विपक्षी दल लखनऊ में ताकत दिखाएंगे. 13 मई को बसपा अपनी ताकत दिखाएगी और मायावती लखनऊ में बड़ी रैली करेंगी. 13 मई को ही लखनऊ में इंडिया गठबंधन का भी रोड शो प्रस्तावित है. इसमें अखिलेश यादव, प्रियंका और राहुल गांधी के साथ-साथ आम आदमी पार्टी से संजय सिंह रोड शो में शामिल हो सकते हैं.

08:16 AM

Lok Sabha Chunav Live: ओडिशा में राहुल गांधी की रैली

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान से पहले विपक्ष भी प्रचार के मैदान में डटा हुआ है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज ओडिशा में प्रचार करेंगे.  राहुल गांधी सलीपुर में एक विशाल सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे.

07:55 AM

Lok Sabha Chunav 2024 Live: गुजरात में राजनाथ सिंह की रैली

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज गुजरात में रहेंगे, जहां वो सबसे पहले अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इसके बाद रक्षा मंत्री आणंद के खंभात में जनसभा करेंगे. इसके बाद भावनगर के शिहोर में रैली करेंगे.

07:39 AM

Lok Sabha Chunav Live: 2 राज्यों का दौरा करेंगे जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आज 2 राज्यों का दौरा करेंगे. जेपी नड्डा दोपहर 1 बजे पश्चिम बंगाल के बहरामपुर में जनसभा करेंगे, फिर दोपहर 3 बजे पश्चिम बंगाल के ही राणाघाट में रैली करेंगे. इसके शाम साढ़े 5 बजे ओडिशा के अंबापुआ में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. आज की चौथी और आखिरी जनसभा शाम पौने 6 बजे ओडिशा के नबरंगपुर में होगी.

07:20 AM

Lok Sabha Chunav 2024 Live: साउथ में पीएम मोदी की रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10 बेलगामी में रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 12 बजे उत्तरा कन्नड़ ज़िले के सिरसी में जनसभा करेंगे. पीएम मोदी दोपहर 2 बजे दावणगेरे में BJP के लिए प्रचार करेंगे. प्रधानमंत्री की आखिरी रैली शाम 4 बजे बेल्लारी में होगी.

06:55 AM

Lok Sabha Chunav Live: अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी के नाम पर संशय

लोकसभा चुनाव 2024 का मुकाबला दिन पर दिन रोचक होता जा रहा है. शनिवार को कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में यूपी की अमेठी सीट से राहुल गांधी और रायबरेली सीट से प्रियंका गांधी के नाम पर मुहर लग जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हालांकि, सूत्रों के हवाले से खबर है कि CEC की तरफ से राहुल और प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया है. इस पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल का कहना है कि एक-दिन में फैसला हो सकता है.

06:29 AM

Lok Sabha Chunav 2024 Live: तीसरे चरण के लिए जोर-शोर से चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार का दौर चरम पर है. सभी दल जोर शोर से प्रचार में जुटे हैं. आज भी पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत तमाम बड़े नेता अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 7 मई को 12 राज्यों की 96 सीटों पर वोटिंग होनी है. जिसके लिए सभी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी के प्रचार की कमान खुद पीएम मोदी के हाथों में हैं, जो आज कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे और ताबड़तोड़ जनसभाएं करेंगे.

Trending news