Gaming Tips: तूफानी स्पीड में चलेंगे हैवी गेम्स, बस ये 4 स्टेप्स फॉलो करते ही दिखेगा असर
Advertisement
trendingNow11264997

Gaming Tips: तूफानी स्पीड में चलेंगे हैवी गेम्स, बस ये 4 स्टेप्स फॉलो करते ही दिखेगा असर

Smartphone Gaming: अगर आप एक प्रो लेवल स्मार्टफोन गेमर हैं तो आपको पसंद नहीं आएगा कि गेम खेलते समय स्मार्टफोन की स्पीड कम हो जाए, ऐसा होता है तो गेम का एक्सपीरियंस खराब होता है. आप चाहें तो बेहद आसान टिप्स से इस समस्या को ठीक कर सकते हैं.

Photo Credit: Pexels.com

Increase Smartphone Gaming Speed Easily: अगर आप चाहते हैं कि स्मार्टफोन में गेम खेलते समय आपको तगड़ी गेमिंग स्पीड मिले तो इसके लिए आपको बहुत ज्यादा महंगे स्मार्टफोन खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आप चाहें तो बेहद ही आसान टिप्स फॉलो करके भी ऐसा कर सकते हैं वो भी अपने पुराने स्मार्टफोन में ही. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे बेहद ही आसान तरीके से स्मार्टफोन की स्पीड बढ़ाई जा सकती है वो भी घर बैठे.  

यूजलेस डेटा करें क्लियर 

अगर आपके स्मार्टफोन में गैर जरूरी डेटा इकट्ठा हो चुका है तो आपको इसे जल्द से जल्द क्लियर कर देना चाहिए, स्मार्टफोन में जितना ज्यादा डेटा रहता है आपकी गेमिंग उतनी ही ज्यादा स्लो हो जाती है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि प्रोसेसर पर दबाव काफी बढ़ जाता है. प्रोसेसर पर दबाव को कम करने के लिए जरूरवी है कि आप इसका डेटा क्लियर कर दें. अगर आप ऐसा कर देते हैं तो आपको कुछ ही मिनट में असर दिखने लगता है. 

ओरिजिनल चार्जर का करें इस्तेमाल

अगर आप डुप्लीकेट स्मार्टफोन चार्जर का इस्तेमाल करते हैं तो बहुत हद तक स्मार्टफोन की स्पीड कम हो जाती है और गेमिंग के दौरान आपको सही स्पीड नहीं मिल पाती है. अगर आप ऐसा कर रहे हैं तो आज ही अपनी ये आदत बदल डालिए क्योंकि इससे स्पीड भी कम होती है और बैटरी लाइफ भी कम होने लगती है. 

ब्रेक देना है जरूरी

हमेशा ध्यान रखें कम आधे से एक घंटे गेमिंग के बाद कुछ समय स्मार्टफोन को रेस्ट जरूर दें, इससे स्मार्टफोन में हीटिंग नहीं आती है साथ ही साथ स्मार्टफोन हाई-स्पीड में काम कर पाता है.  

कवर ना करें इस्तेमाल 

अगर आप स्मार्टफोन में हैवी प्लास्टिक कवर इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा ना करें क्योंकि इससे स्मार्टफोन में हीटिंग की समस्या काफी ज्यादा बढ़ जाती है और स्मार्टफोन हैंग कर सकता है. कुछ ऐसे कवर हैं जो स्मार्टफोन की हीट काफी ज्यादा बढ़ा देते हैं नतीजतन ये काफी ज्यादा हैंग करने लगता है. इसके बाद आपको गेमिंग के दौरान हैंगिंग इशूज झेलने पड़ते हैं. ऐसे में चुनिंदा कवर का ही इस्तेमाल आपको करना चाहिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

 

Trending news