बिना Mobile Number दिखाएं करें किसी को कॉल, प्राइवेट नंबर जैसी सुविधा वो भी फ्री
Advertisement
trendingNow11542756

बिना Mobile Number दिखाएं करें किसी को कॉल, प्राइवेट नंबर जैसी सुविधा वो भी फ्री

Calling Hacks: अगर आप अपनी कॉलर आईडी छिपाकर किसी को कॉल करने के बारे में जानना चाहते हैं तो आज हम आपको ये ट्रिक बताने जा रहे हैं जो आपके बड़े काम आने वाली है.

बिना Mobile Number दिखाएं करें किसी को कॉल, प्राइवेट नंबर जैसी सुविधा वो भी फ्री

Calling Without Showing Number: आपने प्राइवेट नंबर के बारे में जरूर सुना होगा जिसमें कोई व्यक्ति जब किसी को कॉल करता है तो उसका नंबर आपके मोबाइल फोन पर नजर नहीं आता है. हालांकि प्राइवेट नंबर हर किसी को नहीं मिल सकता है. इसके बावजूद भी आप अपनी कॉलर आईडी छिपाकर किसी को कॉल करना चाहते हैं तो आज हम आपको बेहद ही आसान सा तरीका बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप अपने नंबर को हाइड कर सकते हैं और कॉल रिसीव करने वाला व्यक्ति कन्फ्यूज हो जाएगा. 

एप्स और वेबसाइट है जरिया

आपको शायद इस बात का यकीन नहीं होगा लेकिन अब आप अपने लैपटॉप या स्मार्टफोन से आसानी से अपना नंबर हाइड करके किसी को भी कॉल कर सकते हैं, इसके लिए मार्केट में कई सारे ऐप्स और कई सारी वेबसाइट्स मौजूद है . हालांकि इनमें से ज्यादातर वेबसाइट्स और एप्स की एक ही डिमांड है और वह यह है कि आपको सबसे पहले ट्रायल लेना पड़ता है और उसके बाद इस सर्विस का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा. अगर आप सब्सक्रिप्शन लिए बगैर इस सर्विस का इस्तेमाल करना चाहे तो कुछ मिनटों तक ही किसी को कॉल कर सकते हैं लेकिन अगर आप हमेशा इस सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे और हफ्ते या महीने के हिसाब से आप इस सर्विस का लाभ ले सकते हैं. 

कैसे कर सकते हैं कॉल

आप वेबसाइट या ऐप के माध्यम से किसी को कॉल करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको ऐप या वेबसाइट पर जाकर साइन इन करना पड़ेगा. साइन इन करने के बाद आपको इस सर्विस का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा. जब आप इस सर्विस को सब्सक्राइब कर लेते हैं उसके बाद आप किसी भी व्यक्ति को कॉल कर सकते हैं. एक बार कॉल करने के बाद आप आसानी से सर्वेश का लाभ ले पाते हैं और किसी को भी अपनी आईडी हाइड करके कॉल कर सकते हैं. सर्विस इंटरनेट आधारित होती है ऐसे में आपके पास इंटरनेट कनेक्शन भी होना बेहद जरूरी है.

Trending news