कहीं Hidden camera तो नहीं कर रहा आप की निगरानी, ऐसे पहचाने अपने आसपास लगे कैमरे को
Advertisement

कहीं Hidden camera तो नहीं कर रहा आप की निगरानी, ऐसे पहचाने अपने आसपास लगे कैमरे को

Camera News: हिडन कैमरा का सबसे ज्यादा प्रयोग होटल और मॉल्स में अधिक किया जाता है. जब भी कभी कोई लड़की मॉल्स के चेंजिंग रूम में जाती है तो उस दौरान उसका वीडियो बना लेते हैं और फिर उसे वायरल कर देते हैं. ऐसी घटना कई बार सामने भी आ चुकी हैं.

हिडन कैमरा

Camera: आजकल छोटे-छोटे कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. सामने वाले को पता भी नहीं चलता है और उसकी वीडियो बन जाती है. बहुत से ऐसे भी वीडियो होते हैं जो आपकी पर्सनल लाइफ से संबंधित होते हैं. ऐसे वीडियो होटल, मॉल आदि जगहों से ज्यादा वायरल हो रहे हैं. ऐसे में आपको काफी सतर्क रहने की जरूरत होगी. यदि आप किसी होटल में या फिर मॉल के चेंजिंग रूम में जाते हैं तो अपने आसपास अच्छी तरह से देख लें कि कहीं हिडन कैमरा तो नहीं लगा है.

नहीं दिखता है हिडन कैमरा
ये हिडन कैमरा ऐसा होता है कि इसे कहीं भी आसानी से छोटी से छोटी जगह पर चिपका दिया जाता है क्योंकि आपको दिखाई भी नहीं देता है और आपकी सारी प्राइवेसी उसमें कैद हो जाती है.

बल्ब, पंखे में भी हो जाता है सेट
ये हिडन कैमरा बल्ब, पंखे, गमले, टीवी आदि जगहों पर सेट हो जाता है. मगर ये चीज किसी को पता नहीं चलती है और इसे रिमोट से कंट्रोल भी किया जा सकता है. अगर कभी आप होटल में जाते हैं तो ऐसे में संभव हो तो बल्ब, पंखे और टीवी को अच्छी तरह से चेक कर ले, यदि उसमें हिडन कैमरा होगा तो चेक करने पर उसमें छोटा सा लेंस लगा दिखाई दे जाएगा.

होटल और मॉल्स में होता है ज्यादा प्रयोग
हिडन कैमरा का सबसे ज्यादा प्रयोग होटल और मॉल्स में अधिक किया जाता है. जब भी कभी कोई लड़की मॉल्स के चेंजिंग रूम में जाती है तो उस दौरान उसका वीडियो बना लेते हैं और फिर उसे वायरल कर देते हैं. ऐसी घटना कई बार सामने भी आ चुकी हैं. इसके अलावा इस हिडन कैमरे का उपयोग स्टिंग ऑपरेशन में ज्यादा किया जाता है. क्योंकि इसे आप अपने पेन या घड़ी में आसानी से सेट कर लेते हैं और सामने वाले को इसका अंदाजा भी नहीं लग पाता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news