Google पर गलती से भी सर्च न करें ये 5 चीजें! पुलिस पीटते हुए ले जाएगी जेल
Advertisement

Google पर गलती से भी सर्च न करें ये 5 चीजें! पुलिस पीटते हुए ले जाएगी जेल

Google Tips And Tricks: आज हम आपको ऐसे ही कंटेंट के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें गलती से भी गूगल पर सर्च न करें, नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं.

Google पर गलती से भी सर्च न करें ये 5 चीजें! पुलिस पीटते हुए ले जाएगी जेल

Google Tips And Tricks: गूगल सबसे पॉपुलर सर्च इंजन है. कुछ भी जानना हो तो लोग गूगल का ही इस्तेमाल करते हैं. लेकिन आपको बता दें गूगल पर कुछ भी सर्च नहीं कर सकते. कुछ चीजें ऐसी भी हैं, जो गैरकानूनी है. Google पर कंटेंट खोजने के लिए आपको जेल जाना पड़ सकता है. इसलिए जब भी आप गूगल पर कुछ सर्च करें तो बहुत सोच-समझकर सर्च करें. आज हम आपको ऐसे ही कंटेंट के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें गलती से भी गूगल पर सर्च न करें, नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं.

बम बनाने का तरीका

कई बार लोग ऐसी चीजें सर्च करते हैं, जिनका कोई मतलब नहीं होता है. लेकिन ऐसा करके वो खुद को मुसीबत में डाल सकते हैं. जैसे बम बनाने का तरीका. इसको भूलकर भी सर्च न करें. इन गतिविधियों पर सायबर सेल की नजर होती है. सुरक्षा एजेंसियां आपके खिलाफ कार्रवाई कर सकती हैं. जिसमें आपको जेल भी जाना पड़ सकता है. 

Private Photo & Video Leak

सोशल मीडिया या गूगल पर प्राइवेट फोटो या वीडियो लीक करना भी गंभीर अपराध माना जाता है. इस वजह से जेल भी हो सकती है. 

गर्भपात कैसे करें

गर्भपात के तरीके सर्च करना भी अपराध की श्रेणी में आता है. आप ऐसा बिल्कुल न करें. भारतीय कानून के अनुसार डॉक्टर के परामर्श के बिना गर्भपात नहीं किया जा सकता.

Child Porn

चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर भारत सरकार काफी सख्त है. गूगल पर चाइल्ड पोर्न सर्च करना, देखना या फिर शेयर करना अपराध है. उल्लंघन करते पाए गए तो जेल हो सकती है.

फिल्म पायरेसी

मूवी रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक करना अपराध के श्रेणी में आता है. अगर आप ऑनलाइन लीक या फिर डाउनलोड करते हैं तो यह एक बड़ा अपराध है. भारत सरकार के इस कानून का उल्लंघन करने पर 3 साल की जेल और 10 हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news