Google I/O 2023: गूगल का सबसे बड़ा इवेंट आज! Pixel 7a के साथ आएगा फोल्डेबल फोन; यहां देखें LIVE
Advertisement
trendingNow11688630

Google I/O 2023: गूगल का सबसे बड़ा इवेंट आज! Pixel 7a के साथ आएगा फोल्डेबल फोन; यहां देखें LIVE

Google IO 2023: आज गूगल अपना साल का सबसे बड़ा ईवेंट करने जा रहा है. इस साल का Google I/O अतिरिक्त विशेष होगा क्योंकि कंपनी अपने पहले पिक्सेल टैबलेट के साथ अपना पहला फोल्डिंग स्मार्टफोन, डब्ड पिक्सेल फोल्ड प्रदर्शित करेगी. 

Google I/O 2023: गूगल का सबसे बड़ा इवेंट आज! Pixel 7a के साथ आएगा फोल्डेबल फोन; यहां देखें LIVE

Google IO 2023 Livestream: आज गूगल अपना साल का सबसे बड़ा ईवेंट करने जा रहा है, जहां कंपनी अपने नए स्मार्टफोन और कई अपडेट्स लाती है. इस साल का Google I/O अतिरिक्त विशेष होगा क्योंकि कंपनी अपने पहले पिक्सेल टैबलेट के साथ अपना पहला फोल्डिंग स्मार्टफोन, डब्ड पिक्सेल फोल्ड प्रदर्शित करेगी. Pixel 7a को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा. Google AI और इसके जनरेटिव AI चैटबॉट बार्ड के विकास के बारे में भी बात की जाएगी. शो की शुरुआत सीईओ सुंदर पिचाई के कीनोट से होगी. कीनोट के बाद, एक डेवलपर का कीनोट भी होगा. 

कैसे देखें Google I/O 2023

Google I/O 2023 फिजिकली हो रहा है, लेकिन फैन्स इसको ऑनलाइन फ्री में देख सकते हैं. लाइव स्ट्रीम YouTube पर उपलब्ध होने जा रहा है और लिंक पहले से ही चालू है क्योंकि Google ने स्ट्रीम को पहले ही शेड्यूल कर दिया है. Google I/O कीनोट रात 10:30 बजे शुरू होगा और उसके बाद, डेवलपर-केंद्रित कीनोट शुरू होगा. Google I/O कीनोट आमतौर पर लंबे होते हैं और एक घंटे से अधिक चलते हैं. इस साल, Google द्वारा कई उत्पादों और सेवाओं का अनावरण करने की उम्मीद है, इसलिए, हम उम्मीद कर सकते हैं कि शो लंबा होगा.

 

 

क्या-क्या लॉन्च होगा Google I/O 2023 में

भारतीय प्रशंसक और उपयोगकर्ता Pixel 7a के लॉन्च से खुश हो सकते हैं. Google ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि फोन 11 मई को फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. बता दें, यह एक मिडरेंज स्मार्टफोन होगा, जो गेम चेंजर साबित हो सकता है. यह खासकर Samsung, OPPO, OnePlus जैसी कंपनियों के फोन्स को टक्कर देगा. इसकी कीमत करीब 45 हजार रुपये हो सकती है. 

शो में Google Pixel Fold भी पेश हो सकता है, जो Samsung Galaxy Z Fold 4 और Oppo Find N2 को टक्कर देगा. Google ने पहले ही डिज़ाइन का खुलासा कर दिया है. यह Google Tensor G2 SoC द्वारा संचालित होगा, जो Pixel 7 सीरीज पर आधारित है. Pixel Fold के रियर कैमरा मॉड्यूल में तीन सेंसर शामिल हैं. एक वाइड कैमरा, एक अल्ट्रा वाइड कैमरा और एक टेलीफोटो कैमरा हो सकता है. चूंकि यह एक Google फोन है, इसलिए हम इस फॉर्म फैक्टर के लिए एक अनुरूप Android OS की उम्मीद कर सकते हैं.

Trending news