Google पर गंदा खेल खेलने वालों को जेल! कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये काम
Advertisement

Google पर गंदा खेल खेलने वालों को जेल! कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये काम

Google Jail: आगर आप गूगल सर्च पर कभी भी और कुछ भी सर्च करते हैं तो ऐसा करना आपको मुश्किल में फंसा सकता है क्योंकि गूगल सर्च पर कुछ कंटेंट ऐसा है जिसके बारे में सर्च करने पर सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस महकमा एक्टीवेट हो जाता है. 

Google पर गंदा खेल खेलने वालों को जेल! कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये काम

Google Search Tips: स्मार्टफोन चलाने वाला हर व्यक्ति दुनिया के सबसे पॉपुलर सर्च इंजन Google Search पर आए दिन कुछ ना कुछ जरूर सर्च करता है, इसके बाद आपको काफी सारे रिजल्ट्स मिल जाते हैं. गूगल सर्च पर काफी सारा कंटेंट मौजूद है लेकिन इसमें से कुछ चुनिंदा कंटेंट ऐसा है जिसके बारे में सर्च करने पर देश की सरकार, एजेंसियां और पुलिस महकमा आपके खिलाफ कार्रवाई कर सकता है. अगर आपको इस कंटेंट के बारे में जानकारी नहीं है तो हम आपको बता देते हैं कि गूगल सर्च पर क्या सर्च करने से आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. 

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी 

चाइल्ड पॉर्नोग्राफी एक बेहद ही गंभीर मुद्दा है जिसके बारे में अगर आप गूगल पर सर्च करते हैं तो आपके ऊपर कानूनी कार्रवाई हो सकती है. दरअसल आईटी ऐक्ट में ऐसे सर्च पर पूरी तरह से प्रतिबंध है और ऐसे में आप भी अगर ऐसा कोई कंटेंट सर्च करते हैं तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. 

विस्फोटक बनाने का तरीका 

कई बार लोग मजाक-मजाक में गूगल पर बम बनाने जैसे सेंसिटिव मुद्दे के बारे में सर्च कर लेते हैं, ऐसे में अगर जांच में आप भी ऐसा करते हुए पाए जाते हैं तो आपको जेल जाना पड़ सकता है क्योंकि ये मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा होता है. 

आतंकी गतिविधियों के बारे में 

अगर आप आतंकी गतिविधियों से जुड़े हुए वीडियो और कंटेंट को गूगल पर सर्च करते हैं तो इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि आपको जेल जाना पड़ जाए. दरअसल सरकार हमेशा ऐसे सर्च पर नजर रखता है और कोई व्यक्ति गूगल पर अगर ये चीजें सर्च करता है तो उसे जेल जाना पड़ सकता है. 

महिला अपराध 

अगर आप रेगुलर बेसिस पर महिला अपराधों के बारे में सर्च करते हैं और आपको ज्यादा जानकारी नहीं है तो बता दें कि आपके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है, अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं और आपको इसकी जानकारी नहीं है तो आपको इससे बचने की जरूरत है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

Trending news