Tweet पर नहीं आता अधिकारियों का रिस्पॉन्स? क्रिएट करते समय करें ये काम फिर देखें कमाल
Advertisement
trendingNow11317432

Tweet पर नहीं आता अधिकारियों का रिस्पॉन्स? क्रिएट करते समय करें ये काम फिर देखें कमाल

Twitter Engagements: अगर आप ट्वीट के जरिए मुद्दों पर आवाज उठाते हैं लेकिन आपके tweets पर लोगों की और अधिकारियों की प्रतिक्रया नहीं आती है तो आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप ट्वीट की रीच बढ़ा सकते हैं. 

Tweet पर नहीं आता अधिकारियों का रिस्पॉन्स? क्रिएट करते समय करें ये काम फिर देखें कमाल

Twitter Tips For Users: अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं और लगातार ट्वीट करने के बाद मुद्दों को उठाने के बावजूद आपके ट्वीट पर रिप्लाई नहीं आता है या फिर अधिकारियों के रिस्पॉन्स नहीं आते हैं तो जाहिर सी बात है आपको भी ऐसा लगने लगता है कि ट्विटर किसी काम का नहीं है. आपके और हमारे साथ कई बार ऐसा हो चुका है लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ टिप्स को फॉलो करके आप अपने ट्वीट्स पर यूजर्स का इंगेजमेंट बढ़ा सकते हैं. अगर आपको अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं है तो आज हम आपको इस खबर में बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने ट्वीट पर ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को इंगेज कर सकते हैं साथ ही अधिकारियों और मंत्रियों का भी ध्यान अपने ट्वीट पर ले जा सकते हैं.

ट्वीट बनाते समय रखें विशेष ध्यान

कभी भी ट्वीट करते समय ऐसी भाषा का इस्तेमाल करें जो कठिन नहीं हो साथ ही साथ आसानी से लोगों की समझ में आ जाए. अगर आप हिंदी का इस्तेमाल कर रहे हैं तो उसमें मात्रा-पाई की गलतियां ना हों, इसके साथ ही अगर आप अंग्रेजी का इस्तेमाल कर रहे हैं वह तो वह ऐसी हो कि लोगों को आसानी से समझ में आ जाए. ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए जो किसी इलाके तक ही सीमित हो या फिर कम ही लोग उसके बारे में जानते हों. ऐसे में आपके ट्वीट पर यूजर्स का रिस्पॉन्स कम रहेगा.  

प्रॉपर टैगिंग है जरूरी

अगर आप ट्वीट कर रहे हैं और किसी व्यक्ति विशेष को संबोधित कर रहे हैं तो उसके टि्वटर अकाउंट को भी अपने ट्वीट में टैग करना ना भूले. वह अगर कोई संस्था है तो आपको उस संस्था को टैग करना चाहिए साथ ही उसकी संबंधित संस्थाओं को भी टैग करना चाहिए इससे होता यह है कि कुछ ही घंटों में आपके ट्वीट पर अच्छा खासा रिस्पॉन्स देखने को मिलता है साथ ही जो लोग उस अकाउंट से जुड़े होंगे उन्हें भी आपका ट्वीट दिखाई देने लगता है.

अभद्र भाषा से बचें

अगर आपको लग रहा है कि अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने से आप अपने ट्विटर की रीच बढ़ा सकते हैं साथ ही अपने ट्वीट की रीच बढ़ा सकते हैं तो ऐसा नहीं है, क्योंकि ऐसा करने पर आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है या फिर आप पुलिस कचहरी के चक्कर में पड़ सकते हैं.

छोटा और पॉइंट टू पॉइंट ही रखें ट्वीट

ट्वीट करने के दौरान आपको एक खास कैरक्टर लिमिट दी जाती है लेकिन फिर भी आपकी कोशिश यही रहनी चाहिए कि ट्वीट जितना छोटा हो उतना छोटा रखें इससे सामने वाले व्यक्ति तक आपकी बात आसानी से पहुंचती है और वह पूरा ट्वीट पढ़ता भी है जिसे रिस्पॉन्स अच्छा रहता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

 

Trending news