iPhone की Battery हेल्थ को रखना है अच्छी कंडीशन में तो अपनाएं ये ट्रिक्स, मिलेगा जोरदार बैकअप
Advertisement

iPhone की Battery हेल्थ को रखना है अच्छी कंडीशन में तो अपनाएं ये ट्रिक्स, मिलेगा जोरदार बैकअप

iPhone Battery Health: आईफोन की बैटरी हेल्थ एक बड़ा मुद्दा है जिसे लेकर ज्यादातर यूजर्स परेशान ही रहते हैं. अगर आप भी आईफोन यूजर्स हैं और इसकी बैटरी हेल्थ की बेहतरीन कंडीशन में रखना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ साधारण से टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी दौलत आईफोन की बैटरी हेल्थ ठीक रहेगी. 

iPhone की Battery हेल्थ को रखना है अच्छी कंडीशन में तो अपनाएं ये ट्रिक्स, मिलेगा जोरदार बैकअप

iPhone Battery Health: आईफोन यूजर्स के लिए सबसे बड़ी टेंशन रहती है उसकी बैटरी हेल्थ को लेकर, जी हां, आईफोन की बैटरी हेल्थ एक बड़ा मुद्दा है जिसे लेकर ज्यादातर यूजर्स परेशान ही रहते हैं. अगर आप भी आईफोन यूजर्स हैं और इसकी बैटरी हेल्थ की बेहतरीन कंडीशन में रखना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ साधारण से टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी दौलत आईफोन की बैटरी हेल्थ ठीक रहेगी. 

1.आपको कभी भी अपने फोन को डुप्लीकेट चार्जर से चार्ज नहीं करना चाहिए क्योंकि डुप्लीकेट चार्ज आम तौर पर कई बार जरूर से ज्यादा बिजली की सप्लाई करते हैं या फिर जरूरत से कम बिजली की सप्लाई करते हैं जिससे बैट्री हेल्थ प्रभावित होने लगती है और यह लगातार ड्रॉप होने लगती है.
 
2.अगर आपको फोटोस और वीडियो बनाने का शौक है तो साथ ही साथ आपकोआपकी गैलरी में मौजूद पुरानी फोटोस को डिलीट भी करते रहना चाहिए क्योंकि जब आपका फोन की गैलरी पूरी तरह से भर जाती है उसे दौरान प्रोसेसर पर काफी ज्यादा दबाव पड़ने लगता है जिसकी वजह से बैट्री हेल्थ प्रभावित होती है और यह लगातार ड्रॉप होने लगती है.

3.ऐसा देखने को मिलता है कि काफी सारे लोग गेमिंग के शौकीन होते हैं और अपने आईफोन पर हैवी गेम्स खेलते रहते हैं, ऐसा करने की वजह से प्रोसेसर पर दबाव पड़ता है और प्रोसेसर गर्म होने लगता है इतना ही नहीं इसकी बैटरी हेल्थ भी लगातार ड्रॉप होने लगती है. अगर आप आईफोन पर गेमिंग करते हैं तो कोशिश करनी चाहिए कि लगातार गेम ना खेले और जरूरत से ज्यादा हैवी गेम्स ना डाउनलोड करें.

4.अगर आपका फोन डिस्चार्ज हो गया है तो कोशिश करनी चाहिए कि आपको इस पर नजर रखनी चाहिए. कुछ लोग अपना फोन इतना डिस्चार्ज कर लेते हैं कि फोन ऑफ ही हो जाता है लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए. बैटरी की हेल्थ को अप टू डेट रखने के लिए सबसे अच्छी प्रैक्टिस यह है कि आपको इस 20% से ज्यादा डिस्चार्ज नहीं करना चाहिए और अगर यह आपका फोन 20% के लेवल पर आ चुका है तो तुरंत ही से चार्जिंग पर लगा देना चाहिए.

5.अगर आपके आईफोन की बैट्री हेल्थ लगातार ड्रॉप हो रही है तो आपको इस चार्ज करने के दौरान एक बात का ध्यान हमेशा रखना पड़ेगा. कभी भी आपको अपने आईफोन की बैटरी को 80 परसेंट से ज्यादा चार्ज नहीं करना है. अगर आप लगातार इस प्रेक्टिस को अपनाते हैं तो यकीन मानिए कि आपके आईफोन की बैट्री हेल्थ ड्रॉप नहीं होगी.

Trending news