सबसे सस्ते Flight Ticket ऑफर कर रहा है ये Online प्लेटफॉर्म, ट्रैवलिंग बन जाएगी सबसे किफायती
Advertisement
trendingNow12279579

सबसे सस्ते Flight Ticket ऑफर कर रहा है ये Online प्लेटफॉर्म, ट्रैवलिंग बन जाएगी सबसे किफायती

Affordable Flight Ticket: अब सस्ते में फ्लाइट का टिकट खरीदना बेहद ही आसान हो गया है और अब आपको इसके लिए मशक्कत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

 

सबसे सस्ते Flight Ticket ऑफर कर रहा है ये Online प्लेटफॉर्म, ट्रैवलिंग बन जाएगी सबसे किफायती

Cheapest Flight Ticket:  अगर आप हाल फिलहाल में भारत के अंदर ही कोई घरेलू विमान यात्रा करने का मन बना रहे हैं लेकिन आपका बजट कम है तो, अब आप बड़े आराम से सस्ते फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं. इसके लिए आपको ना तो पहले से फ्लाइट बुक करनी पड़ेगी और ना ही भाग दौड़ करनी पड़ेगी. दर असल एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो आपको बेहद ही सस्ते दाम में फ्लाइट के टिकट ऑफर करता है ऐसे में अब आप हजारों रुपए बचा सकते हैं.

कहां पर मिल रहे सस्ते टिकट्स 

अगर आप भी आए दिन भारत के अंदर सफर करते रहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको सबसे सस्ते फ्लाइट टिकट दिलवा सकती है. इस वेबसाइट का नाम है skyscanner.co.in , यह वेबसाइट कोई भी व्यक्ति एक्सेस कर सकता है और यहां पर जाकर फ्लाइट के टिकट की बुकिंग की जा सकती है और इन्हें कम कीमत में खरीदा जा सकता है. कई शहर तो ऐसे हैं जहां के टिकट बुक करने के लिए आपको किसी ट्रेन टिकट जितनी या फिर उससे थोड़ी सी ज्यादा कीमत ही चुकानी पड़ती है.

क्या है फ्लाइट टिकट बुक करने का प्रोसेस

सबसे सस्ती फ्लाइट टिकट बुक करने के लिए आपको पहले स्काईस्कैनर नाम की वेबसाइट पर जाना पड़ेगा. जैसे ही आप इस वेबसाइट पर पहुंचते हैं आपको सबसे पहले अपना डेस्टिनेशन चुनने का ऑप्शन दिया जाता है साथ ही साथ आपको बोर्डिंग प्वाइंट चुनने का भी ऑप्शन दिया जाता है. जैसे ही आप यह दोनों ऑप्शन फील करते हैं आपको अपनी डिपार्चर और रिटर्न डेट सेलेक्ट करनी पड़ती है और यह भी बताना पड़ता है कि आप अकेले सफर कर रहे हैं या फिर आपके साथ कोई और भी है. जैसे ही आप यह जानकारी चुनते हैं आपके सामने सस्ती फ्लाइट्स की एक लिस्ट खुल जाती है जिनमें से आप अपनी पसंदीदा फ्लाइट चुन सकते हैं और बुकिंग प्रक्रिया को कंप्लीट कर सकते हैं.

यह एक दमदार वेबसाइट है और यहां पर आकर आप मार्केट से भी काफी कम कीमत पर फ्लाइट के टिकट बुक कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर किसी तरह का फ्रॉड नहीं होता है ऐसे में आप निश्चिंत होकर अपनी पसंदीदा फ्लाइट चुन सकते हैं और बुकिंग प्रक्रिया को कंप्लीट करके सफर का आनंद ले सकते हैं. इस वेबसाइट के बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं होती है ऐसे में अब आपको महंगे फ्लाइट टिकट बुक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Trending news