हर कार में मौजूद होने चाहिए ये 4 गैजेट्स, मुसीबत में पड़ने से बचा सकते हैं आपको
Advertisement
trendingNow12097645

हर कार में मौजूद होने चाहिए ये 4 गैजेट्स, मुसीबत में पड़ने से बचा सकते हैं आपको

Car Owner: आपकी कार में जरूर कभी ना कभी खराबी आई होगी. ऐसे में आपको आपको मदद ना मिल पाए तो स्थिति और भी ज्यादा बिगड़ सकती है. ऐसी स्थिति में आपके पास कुछ गैजेट्स होने चाहिए जो आपको मुसीबत में पड़ने से बचा सकते हैं.

 

 

हर कार में मौजूद होने चाहिए ये 4 गैजेट्स, मुसीबत में पड़ने से बचा सकते हैं आपको

Car Owner: अगर आप कार ओनर हैं तो बीच रास्ते में आपकी कार में जरूर कभी ना कभी खराबी आई होगी. ऐसे में आपको आपको मदद ना मिल पाए तो स्थिति और भी ज्यादा बिगड़ सकती है. ऐसी स्थिति में आपके पास कुछ गैजेट्स होने चाहिए जो आपको मुसीबत में पड़ने से बचा सकते हैं. आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ गैजेट्स लेकर आए हैं जो आपके बड़े काम आ सकते हैं. 

टायर इन्फ्लेटर 

यह पहली ऐसी चीज है जो आपकी गाड़ी में होनी चाहिए. चाहे आप लंबे सफर पर जा रही हों या छोटे सफर पर, आपकी गाड़ी में बैटरी पावर्ड टायर इन्फ्लेटर का होना जरूरी है. जरूरत पड़ने पर आप अपनी गाड़ी के टायर में हवा भर पाएंगे. एक औसत टायर इन्फ्लेटर आपको 2000 से ₹4000 का मिल जाएगा.

डैशबोर्ड कैमरा 
 
गाड़ी में डैश कैम लगाने के बहुत सारे फायदे हैं. इसका पहला फायदा तो यह है कि आप पूरे सफर को बिना किसी मशक्कत रिकॉर्ड कर लेते हैं. वहीं, इसका दूसरा और सबसे बड़ा फायदा है कि किसी हादसे की स्थिति में यह एक सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. कुल मिलाकर यह एक सेफ्टी से जुड़ा फीचर है. 

मिनी एयर प्यूरीफायर 

आजकल कारों के टॉप मॉडल्स में एयर प्यूरीफायर पहले से ही ऑफर किया जाता है, हालांकि आपकी कार में एयर प्यूरीफायर नहीं है तो आप मार्केट से अपनी कार के लिए यूएसबी पावर्ड एयर प्यूरीफायर लगा सकते हैं. ये मार्केट में 2000 रुपये से लेकर 5,000 रुपये की कीमत में उपलब्ध है. 

हेड अप डिस्प्ले 

अगर आप कार चलाते समय ड्राइविंग पैटर्न को मॉनिटर करना चाहते हैं तो इसके लिए अब आपको बार-बार स्पीडोमीटर या डिस्प्ले पर देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. दरअसल आप अब अपनी कार में हेड अप डिस्प्ले लगवा सकते हैं. ये डिस्प्ले डैश बोर्ड पर लग जाता है और गाड़ी की स्पीड और माइलेज वगैरह को दिखाता है. इसकी कीमत 2000 रुपये से 5000 रुपये के बीच है.  

Trending news