Bank Account खाली करवा सकते हैं ये मैसेज, देखते ही इन्हें डिलीट करने में है भलाई
Advertisement

Bank Account खाली करवा सकते हैं ये मैसेज, देखते ही इन्हें डिलीट करने में है भलाई

टेक्स्ट मैसेज को हल्के मन लेना आपको मोटी चपत लगा सकता है. अगर आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो आपको पता होना बेहद जरूरी है. अगर आपको बैंक अकाउंट फ्रॉड से बचाना चाहते हैं तो इन मैसेजेस को देखते ही डिलीट करें.

Bank Account खाली करवा सकते हैं ये मैसेज, देखते ही इन्हें डिलीट करने में है भलाई

Bank Fraud: आजकल आपने देखा होगा कि फोन पर कई टेक्स्ट मैसेज आते हैं जिनमें कई सारे ऑफर्स की बात की जाती है. ऐसे मैसेज आपको साधारण नजर आ सकते हैं. हालांकि इन टेक्स्ट मैसेज को हल्के मन लेना आपको मोटी चपत लगा सकता है. अगर आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो आपको पता होना बेहद जरूरी है. अगर आपको बैंक अकाउंट फ्रॉड से बचाना चाहते हैं तो इन मैसेजेस को देखते ही डिलीट करें. 

प्री अप्रूव्ड लोन

कई बार आपको मैसेज आता है कि फलाने बैंक की तरफ से आपको लोन दिया जा रहा है और इसके लिए आपको डॉक्यूमेंटेशन वगैरह की जरूरत नहीं पड़ेगी. अगर आपको भी फोन पर ऐसे मैसेज मिलते हैं तो इन्हें नजरअंदाज करके डिलीट करने में ही भलाई है क्योंकि अगर आप इन पर रेस्पॉन्ड करते हैं तो इस बात की काफी संभावना है कि आप के साथ फ्रॉड हो जाए.

बैंक ऑफर का झांसा

आपको ऐसे मैसेज भी प्राप्त होते होंगे जिनमें ऐसी जानकारी दी जाती है कि आपकोबैंक अकाउंट खुलवाने पर या फिर कोई स्कीम लेने पर बड़ा फायदा मिलेगा. अगर आपके साथ ऐसा हो रहा है तो यकीन मानिए इन्हें नजरअंदाज करने में ही आपकी भलाई है.

इंस्टेंट कैश लोन

अगर आपको बैंक की तरफ से इंस्टेंट कैश लोन ऑफर किया जा रहा हैऔरइसके लिए बेहद ही आसान प्रक्रिया बताया जा रहा है तो यह शेख की बात है क्योंकि जरूरी नहीं कीजो मैसेज आपको भेजा जा रहा है वह किसीवेरीफाइड माध्यम से आ रहा होइसके पीछे साजिश भी हो सकती है.

ओटीपी शेयर करने की बात

अगर आपको कोई ऐसा मैसेज प्राप्त हुआ है जिसमें ओटीपीशेयर करने की बात कही जा रही है तो ऐसा करने की भूल न करें इससे आपको लाखों का नुकसान हो सकता है और आपके बैंक अकाउंट में रखी हुई रकम पल भर में गायब हो सकती है.

Trending news