Ratan Tata शुरू कर रहे फ्लाइट में Free WiFi! अब दबाकर चलाएं इंटरनेट और करें Video Call
Advertisement
trendingNow12358047

Ratan Tata शुरू कर रहे फ्लाइट में Free WiFi! अब दबाकर चलाएं इंटरनेट और करें Video Call

free Wi-Fi service on flights: टाटा और सिंगापुर एयरलाइन्स की ज्वाइंट वेंचर एयरलाइन्स विस्तारा ने कहा कि सभी यात्री चाहे वे किसी भी सीट पर बैठे हों, 20 मिनट तक मुफ्त में इंटरनेट चला सकेंगे. इससे यात्री उड़ान के दौरान भी जुड़े रह सकेंगे.

 

Ratan Tata शुरू कर रहे फ्लाइट में Free WiFi! अब दबाकर चलाएं इंटरनेट और करें Video Call

Free WiFi: विस्तारा ने बताया कि वह अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में यात्रियों को 20 मिनट तक मुफ्त वाई-फाई देगी. यह ऐसा करने वाली पहली भारतीय एयरलाइन है. टाटा और सिंगापुर एयरलाइन्स की ज्वाइंट वेंचर एयरलाइन्स विस्तारा ने कहा कि सभी यात्री चाहे वे किसी भी सीट पर बैठे हों, 20 मिनट तक मुफ्त में इंटरनेट चला सकेंगे. इससे यात्री उड़ान के दौरान भी जुड़े रह सकेंगे और जो लोग बाद में और इंटरनेट चलाना चाहते हैं, वे भारतीय डेबिट या क्रेडिट कार्ड से पैसा देकर और समय खरीद सकेंगे.

ईमेल पर मिलेगा पासवर्ड

बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर और एयरबस A321neo विमानों में यह सुविधा उपलब्ध है. इसके जरिए ग्राहक उड़ान के दौरान एक्टिव सेशन में अतिरिक्त वाई-फाई खरीदने के लिए ईमेल पर एक बार इस्तेमाल होने वाला पासवर्ड पा सकते हैं.

विस्तारा के CEO दीपक राजावत ने कहा, 'हम कॉन्फिडेंट हैं कि कस्मटर्स को यह सुविधा काफी पसंद आएगी. इससे जर्नी मजेदार, प्रोडक्टिव और शानदार होगी.' बता दें, इसके अलावा बिजनेस क्लास और प्लेटिनम क्लब विस्तारा मेंबर्स को 50MB का कॉम्प्लिमेंट्री वाईफाई मिलेगा. 

Wi-Fi service charges 

विस्तारा ने बताया कि जो यात्री विमान में इंटरनेट का इस्तेमाल करना चाहते हैं लेकिन विस्तारा के सदस्य नहीं हैं, उन्हें व्हाट्सऐप जैसे मैसेजिंग ऐप्स पर अनलिमिटेड डेटा के लिए 372.74 रुपये प्लस जीएसटी देने होंगे. टरनेट सर्फिंग के लिए, सेवा की कीमत 1,577.54 रुपये प्लस जीएसटी है, जिसमें सोशल मीडिया और वेब पर ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग शामिल है. विस्तारा ने कहा कि सभी स्ट्रीमिंग प्रोटोकॉल की अनुमति देने वाले अनलिमिटेड डेटा के लिए 2707.04 रुपये प्लस जीएसटी का भुगतान करना होगा. एयरलाइन ने यह भी बताया कि उनके इन-फ्लाइट मनोरंजन सिस्टम में फिल्मों, टीवी शो और ऑडियो टाइटल सहित लगभग 700 घंटे का कंटेंट है.

वहीं, अगर आप प्रीपेड डेटा प्लान इस्तेमाल करते हैं तो अपने फोन में ‘डेटा वार्निंग’ और ‘डेटा लिमिट’ फीचर चालू कर लेना अच्छा रहेगा. ‘डेटा वार्निंग’ फीचर आपको तब बताता है जब आपका डेटा इस्तेमाल आपके सेट किए गए लिमिट के करीब पहुंच जाता है, वहीं ‘डेटा लिमिट’ फीचर लिमिट खत्म होने पर इंटरनेट बंद कर देता है. ये फीचर आपके डेटा का बेवजह इस्तेमाल रोकने में मदद करते हैं और जरूरी कामों के लिए आपके पास डेटा रहता है. इनसे आप ये भी देख सकते हैं कि आप ज्यादा डेटा इस्तेमाल कर रहे हैं या नहीं.

Trending news