Maharashtra: राहुल गांधी की जुबान काटने वाले को मिलेगा ₹11 लाख का इनाम.. शिवसेना नेता के जहरीले बोल
Advertisement
trendingNow12432830

Maharashtra: राहुल गांधी की जुबान काटने वाले को मिलेगा ₹11 लाख का इनाम.. शिवसेना नेता के जहरीले बोल

Maharashtra News: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले सियासत गरमाई हुई है. शिवसेना (शिंदे गुट) और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर बयानबाजी कर रहे हैं. इस बीच शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है.

Maharashtra: राहुल गांधी की जुबान काटने वाले को मिलेगा ₹11 लाख का इनाम.. शिवसेना नेता के जहरीले बोल

Maharashtra News: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले सियासत गरमाई हुई है. शिवसेना (शिंदे गुट) और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर बयानबाजी कर रहे हैं. इस बीच शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने विवादित बयान में कहा कि राहुल गांधी की जुबान काटने वाले को ₹11 लाख का इनाम दिया जाएगा.

राहुल गांधी की जुबान काटने वाले को इनाम..

बता दें कि संजय गायकवाड़ का जुबान काटने पर इनाम वाला बयान राहुल गांधी के आरक्षण प्रणाली को खत्म करने के प्रस्ताव के बाद आया है. गायकवाड़ ने कहा कि राहुल गांधी ने हाल ही में अमेरिका में आरक्षण प्रणाली को समाप्त करने की बात की थी. जिससे कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है. उन्होंने राहुल गांधी के विचारों की आलोचना की और कहा कि  वे आरक्षण प्रणाली को खत्म करना चाहते हैं. यह गद्दारी है. मैं उसे ₹11 लाख दूंगा जो राहुल गांधी की जुबान काटेगा.

कांग्रेस देश को 400 साल पीछे ले जाने की योजना बना रही

गायकवाड़ का आरोप है कि राहुल गांधी संविधान की किताब दिखाते हुए झूठ फैलाते हैं कि बीजेपी संविधान बदलना चाहती है. यह कांग्रेस है जो देश को 400 साल पीछे ले जाने की योजना बना रही है.

गायकवाड़ के बयान से भाजपा का किनारा

भाजपा के महाराष्ट्र अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने गायकवाड़ के बयान से पल्ला झाड़ लिया है. उन्होंने कहा कि मैं गायकवाड़ के बयान का समर्थन नहीं करता. हालांकि, हमें यह भी याद रखना चाहिए कि पंडित नेहरू ने आरक्षण का विरोध किया था. राजीव गांधी ने भी आरक्षण को इडियट्स (idiots) का समर्थन कहा था. अब राहुल गांधी आरक्षण को समाप्त करने की बात कर रहे हैं.

कांग्रेस ने की निंदा

कांग्रेस प्रवक्ता अतुल लोंढे ने गायकवाड़ के बयान की निंदा की है. उन्होंने कहा कि संजय गायकवाड़ को समाज और राजनीति में रहने का कोई हक नहीं है. हम देखना चाहते हैं कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस गायकवाड़ के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करेंगे या नहीं.

विवादों से है पुराना नाता

बता दें कि संजय गायकवाड़ बुलढाणा विधानसभा से विधायक हैं. वे पूर्व में भी विवादित बयान देते रहे हैं. पिछले महीने एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक पुलिसकर्मी गायकवाड़ की कार को साफ करता दिख रहा था. गायकवाड़ ने बाद में स्पष्ट किया कि पुलिसकर्मी ने अपनी मर्जी से गाड़ी साफ की थी क्योंकि वह उसमें उल्टी कर चुका था.

गायकवाड़ पर दर्ज हो चुका है मुकदमा

इसी साल बीती फरवरी में गायकवाड़ ने दावा किया था कि उन्होंने 1987 में एक बाघ का शिकार किया था और उसकी दांत की माला पहन रहे हैं. इसके बाद वन विभाग ने उस बाघ की दांत की फॉरेंसिक जांच करवाई और गायकवाड़ के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news