स्मार्टफोन पर भारी डिस्काउंट का चल रहा खेल! ऑर्डर करते ही ग्राहकों को लग रहा तगड़ा झटका
Advertisement
trendingNow11423782

स्मार्टफोन पर भारी डिस्काउंट का चल रहा खेल! ऑर्डर करते ही ग्राहकों को लग रहा तगड़ा झटका

Shopping Fraud: ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर कई बार स्मार्टफोन की खरीद पर काफी ज्यादा डिस्काउंट मिल जाता है, हालांकि ये डिस्काउंट आपको हजारों की चपत भी लगा सकता है. अगर आप नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

स्मार्टफोन पर भारी डिस्काउंट का चल रहा खेल! ऑर्डर करते ही ग्राहकों को लग रहा तगड़ा झटका

Smartphone Shopping Scam: स्मार्टफोन पर फेस्टिव सीजन के दौरान   जबरदस्त डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा था और ग्राहक इसे एमआरपी से काफी कम कीमत पर खरीद पा रहे थे लेकिन बहुत सारे ग्राहकों को जहां बेहतरीन क्वालिटी वाला स्मार्टफोन डिलीवर किया गया वहीं पर कुछ ग्राहकों को लंबी चपत भी लगी और ऐसा क्यों हुआ यह हम आपको बताएंगे. दरअसल जिस स्मार्टफोन को ग्राहक बुक कर रहे थे उन्हें उसकी डिलीवरी नहीं मिल रही थी बल्कि उसकी जगह कुछ ऐसा डिलीवर किया जा रहा था जिसके बारे में ग्राहकों को जरा भी अंदाजा नहीं था.

डिलीवरी बॉक्स में मिला ये वाला फोन

आपको बता दें कि कई शॉपिंग साइट्स ने ऑफर के नाम पर भारी भरकम डिस्काउंट की तो शुरुआत कर दी लेकिन जब बात आई स्मार्टफोन की डिलीवरी की तब उन्होंने ग्राहकों के साथ जमकर फ्रॉड किया, वेबसाइट का हम आपको नाम नहीं बताना चाहेंगे लेकिन आए दिन सामने आने वाले मामलों से आपको समझ में आ जाएगा कि यह कौन सी वेबसाइट थी.

भारी डिस्काउंट के बाद स्मार्टफोन का बॉक्स खोलते ही उड़े ग्राहकों के होश

आपको बता दें कि जिन ग्राहकों ने बहुत ज्यादा डिस्काउंट के साथ स्मार्टफोन मंगवाया था उन्हें इस स्मार्टफोन का रिफर्बिश्ड मॉडल या फिर यूज्ड मॉडल भेज दिया गया था और ऐसा एक या दो ग्राहकों के साथ नहीं बल्कि दर्जनों ग्राहकों के साथ हुआ है. आपको बता दें ग्राहक जब अपना स्मार्टफोन खोल रहे थे तो उनमें किसी तरह का डिफेक्ट मौजूद था फिर चाहे वह डिजाइन में किसी तरह का स्क्रैच हो या फिर कोई और कमी लेकिन यह स्मार्टफोन डिफेक्टिव थे और इसी वजह से ग्राहकों में जमकर गुस्सा देखने को भी मिला. बता दें कि स्मार्टफोन डिलीवरी के दौरान ऐसे मामलों की भरमार के बाद लोग भारी डिस्काउंट के साथ स्मार्टफोन खरीदने से बच रहे हैं और हम आपको भी सचेत करना चाहते हैं कि अगर आपको भी किसी वेबसाइट पर ऐसा ऑफर दिखाई दे तो उसे सबसे पहले चेक करना जरूरी है और आप अगर ऑर्डर कर रहे हैं तो आपको ओपन बॉक्स डिलीवरी ऑप्शन ही चुनना चाहिए.

Trending news