Facebook Instagram: एक ही ऐप से चला सकेंगे फेसबुक और इंस्टाग्राम, मेटा ने यूजर्स के लिए किया बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow11370166

Facebook Instagram: एक ही ऐप से चला सकेंगे फेसबुक और इंस्टाग्राम, मेटा ने यूजर्स के लिए किया बड़ा ऐलान

Meta New Announcement: मेटा ने कहा कि अब दुनियाभर के यूजर एक जगह पर ही फेसबुक और इंस्टाग्राम चला सकते हैं. इस नए अपडेट को लेकर मेटा ने काम करना भी शुरू कर दिया है. इसके साथ यूजर्स को कई और सुविधाएं भी मिलेंगी.

फाइल फोटो

Facebook Instagram Update: कई लोगों के फोन में स्पेस कम होने के वजह से ऐप्स रखने में दिक्कत होती है. कभी-कभी ऐसा भी होता है कि इस वजह से फोन हैंग कर जाता है. आपको बता दें कि अगर ऐसी समस्या आपके साथ आ रही है या आप उनमें से हैं जिनको एक ऐप में फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों चाहिए तो ये खबर आपके लिए है. फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा ने अपने यूजर के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. मेटा एक ऐसे अपडेट पर काम कर रहा है जिसके जरिए आप फेसबुक और इंस्टाग्राम एक जगह ही चला सकेंगे.

क्या है मेटा का ऐलान?

मेटा ने घोषणा की है कि वह आईओएस, एंड्रॉइड और वेब यूजर के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम में एक ऐसी सुविधा देने वाला है जिसके बाद लोग एक ही जगह पर इनका इस्तेमाल कर सकते हैं. बस एक क्लिक पर आप आसानी से फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों एकाउंट में स्विच कर लेंगे. इसको लेकर मेटा खाते और प्रोफाइल बनाने के नए तरीकों पर लेकर काम कर रहा है.

यूजर्स के लिए होगा ये ऑप्शन

कंपनी ने कहा कि अगर यूजर्स फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों प्लेटफॉर्म को एक ही अकाउंट के सेंटर में जोड़ना चाहते हैं तो उन्हें यह भी सुविधा मिलेगी कि वह दोनों ऐप के नोटिफिकेशन एक जगह पर ही देख सकेंगे. कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट करते हुए कहा है कि हम कुछ नए फीचर्स पेश कर रहे हैं जिससे फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लोगों के लिए एक से अधिक खातों और प्रोफाइलों तक पहुंच बनाना असान हो जाएगा. इसके साथ उसे नेविगेट करना भी आसान रहेगा.

और क्या सुविधा मौजूद है नए अपडेट में

कंपनी ने कहा कि यूजर अपने फेसबुक या इंस्टाग्राम से कई अकाउंट भी बना सकेंगे और इसके इस्तेमाल से एक से अधिक खातों और प्रोफाइल को साइन अप कर पाएंगे. कंपनी ने आगे कहा कि अभी तक यूजर अपने दर्शकों तक पहुंचने और अपनी बाते साझा करने के लिए एक से अधिक ऐप का इस्तेमाल करते हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए हम खातों और प्रोफाइल के बीच क्रिएटिंग और स्विचिंग करने के तरीकों को सरल बना रहे हैं. इसके साथ कंपनी एक नया अकाउंट रजिस्ट्रेशन और लॉगिन फ्लो भी ला रही है जिसकी मदद से लोग आसानी से लॉग इन कर पाएंगे और फेसबुक और इंस्टाग्राम पर नए खाते आसानी से बना सकेंगे.

(इनपुट: एजेंसी)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news