तानाशाही पर उतरे Elon Musk! कहा- ट्वीट करो... नहीं तो डिलीट कर देंगे अकाउंट
Advertisement
trendingNow11481256

तानाशाही पर उतरे Elon Musk! कहा- ट्वीट करो... नहीं तो डिलीट कर देंगे अकाउंट

Account Delete: Twitter के नए मालिक Elon Musk अब फिर एक बार अपने यूजर्स की मुश्किलें बढ़ाने जा रहे हैं, दरअसल उन्होंने तकरीबन 1.5 अरब अकाउंट डिलीट करने का फैसला लिया है जिसकी वजह आपको हैरान कर देगी.

तानाशाही पर उतरे Elon Musk! कहा- ट्वीट करो... नहीं तो डिलीट कर देंगे अकाउंट

Twitter Account Delete: हाल ही में Twitter के मालिक बने Elon Musk ने प्लेटफॉर्म से जुड़ते ही इसमें कई तरह के बदलाव शुरू कर दिए थे. सबसे पहले कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया फिर नए फीचर्स को लॉन्च करने का ऐलान किया गया. अगर आपको लग रहा है कि ट्विटर में चल रही उठापटक अब बंद हो चुकी है तो ऐसा नहीं है. दरअसल अब ट्विटर के अरबों यूजर्स के अकाउंट गायब कर दिए जाएंगे और ये यूजर्स कुछ भी नहीं कर पाएंगे. दरअसल मस्क ने ट्विटर को लेकर अब तक का सबसे बड़ा ऐलान कर दिया है जिसके अनुसार कंपनी अपने प्लेटफॉर्म से 1.5 अरब यूजर्स के अकाउंट को डिलीट करने जा रही है. 

इन अकाउंट्स को डिलीट करने का लिया गया है फैसला 

आपको बता दें कि Twitter पर जिन 1.5 अरब यूजर्स के अकाउंट को डिलीट किया जाएगा उन्होंने एक साल या उससे ज्यादा समय से कोई भी ट्वीट नहीं किया है. ऐसे यूजर्स के अकाउंट को प्लेटफॉर्म से हटाकर नए यूजर्स के लिए स्पेस बनाया जाएगा. दरअसल अब ब्लू टिक के लिए और ज्यादा यूजर्स कंपनी के साथ जुड़ने वाले हैं और इसी की तैयारी करते हुए Elon Musk ने ये फैसला लिया है. हालांकि ये फैसला शायद कुछ यूजर्स को पसंद नहीं आ रहा है. 

एलन मस्क ने बताया है कि जिन 1.5 अकाउंट को डिलीट किया जाने वाला है उनमें से ज्यादातर अकाउंट वही हैं जिन पर लंबे समय से किसी तरह की एक्टिविटी नहीं हुई है. ऐसे अकाउंट्स को सबसे पहले डिलीट किया जाएगा. बहुत सारे यूजर्स इस ऐलान के बाद घबरा गए होंगे क्योंकि ऐसे यूजर्स की संख्या काफी ज्यादा है जो अकाउंट बना देते हैं लेकिन कोई एक्टिविटी नहीं करते हैं ऐसे ही यूजर्स के अकाउंट को अब टर्मिनेट कर दिया जाएगा और फिर इन यूजर्स के अकाउंट की जगह पर नए अकाउंट्स आ जाएंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news