Electricity Saving Device: महंगे बिजली बिलों ने उड़ा रखी है नींद? मीटर के पास लगा लें ये छोटी सी डिवाइस, आधा रह जाएगा खर्च; कीमत 500 रुपये से भी कम
Advertisement

Electricity Saving Device: महंगे बिजली बिलों ने उड़ा रखी है नींद? मीटर के पास लगा लें ये छोटी सी डिवाइस, आधा रह जाएगा खर्च; कीमत 500 रुपये से भी कम

Power Saving Device: बिजली के महंगे बिलों से आजकल हर कोई परेशान है. इसके चलते लोगों के घर का बजट बिगड़ा हुआ है. अगर आप भी ऐसी परेशानी झेल रहे हैं तो आज हम 500 रुपये से भी कम में आने वाली जादुई डिवाइस के बारे में आपको बताते हैं. जिसे लगाने से बिजली बिल केवल आधा रह जाएगा.

Electricity Saving Device: महंगे बिजली बिलों ने उड़ा रखी है नींद? मीटर के पास लगा लें ये छोटी सी डिवाइस, आधा रह  जाएगा खर्च; कीमत 500 रुपये से भी कम

Electricity Bill Saving Tips: बिजली के दिनोंदिन बढ़ रहे बिलों से आजकल हर कोई परेशान है. इस समस्या से बचने के लिए कई लोग सोलर पैनल लगवाने का प्लान कर रहे हैं लेकिन महंगी सोलर प्लेटों की वजह से फिलहाल हर कोई इस विकल्प को अडॉप्ट नहीं कर पा रहा है. अगर आप भी ऐसी परेशानी झेल रहे हैं तो चिंता न करें. आज हम आपको केवल 500 रुपये में आने वाली एक ऐसी डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करने से आपका बिजली बिल आधा हो सकता है. आइए जानते हैं कि वह डिवाइस (Electricity Saving Device) कौन सी है.

500 से भी कम में मिल रही डिवाइस

इलेक्टिसिटी एक्सपर्टों के मुताबिक इस करामाती डिवाइस का नाम Wellberg Power Saver है. इस उपकरण की कीमत 500 रुपये से भी कम है. इस डिवाइस को अमेजन (Amazon) से खरीदा जा सकता है. कंपनी इन दिनों अपने कंस्यूमर को 10 दिनों की रिटर्न पॉलिसी भी दे रही है. इसका मतलब है कि अगर आपको यह डिवाइस काम की न लगे तो आप इसे 10 दिनों के अंदर वापस कर सकते हैं.

घर-दफ्तर में भी लगा सकते हैं

कंपनी के मुताबिक इस छोटी सी डिवाइस (Electricity Saving Device) को घर और दफ्तर में कहीं भी लगाया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि यह दोहरा फायदा पहुंचाने वाली जबरदस्त डिवाइस है. इस डिवाइस को लगाने से न केवल वोल्टेज फ्लक्चुएशन से मुक्ति मिल जाती है बल्कि यह बिजली के बिल को काफी हद तक घटा देती है. कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस बिजली के उपकरणों को लंबे वक्त तक चलाने में भी मदद करती है. 

करीब 50 फीसदी तक बिजली बचत

कंपनी के मुताबिक Wellberg Power Saver डिवाइस (Electricity Saving Device) को फिट करना बेहद आसान है. आप इसे अपने बिजली मीटर के पास में फिट करवा सकते हैं.  इसे लगाने के लिए घर की री-वायरिंग की भी जरूरत नहीं होती और आप इसे मीटर के पास लगे किसी भी सॉकेट में आसानी से फिट करवा सकते हैं. दावा है कि एक बार यह डिवाइस लगने के बाद घर का बिजली बिल करीब  40-50 प्रतिशत तक कम आने लगता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी मीडिया प्लेटफार्मों पर उपलब्ध जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news