ChatGPT ने बचाई कुत्ते की जान! डॉक्टर ने खड़े किए हाथ तो शख्स ने किया ऐसा जुगाड़
Advertisement

ChatGPT ने बचाई कुत्ते की जान! डॉक्टर ने खड़े किए हाथ तो शख्स ने किया ऐसा जुगाड़

एक ट्विटर यूजर ने दावा किया कि एआई चैटबॉट चैटजीपीटी ने रक्त की स्थिति का सटीक निदान करके उसके कुत्ते की जान बचाई है, जिसे पशु चिकित्सक (डॉक्टर) पहचानने में असमर्थ थे. 

ChatGPT ने बचाई कुत्ते की जान! डॉक्टर ने खड़े किए हाथ तो शख्स ने किया ऐसा जुगाड़

ChatGPT की काफी चर्चा हो रही है. एक ट्विटर यूजर ने दावा किया कि एआई चैटबॉट चैटजीपीटी ने रक्त की स्थिति का सटीक निदान करके उसके कुत्ते की जान बचाई है, जिसे पशु चिकित्सक (डॉक्टर) पहचानने में असमर्थ थे. यूजर, जो ट्विटर पर पीककूपर नाम से जाना जाता है, उसने कहा कि सैसी नाम के उनके कुत्ते को टिक-जनित बीमारी का पता चला था, लेकिन निर्धारित उपचार लेने के बावजूद लक्षण बिगड़ गए.

शख्स का दावा: ChatGPT ने बचाई कुत्ते की जान

कूपर ने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा- ChatGPT4 ने मेरे कुत्ते की जान बचाई, मेरे कुत्ते को एक टिक-जनित बीमारी का पता चलने के बाद, पशु चिकित्सक ने उसका उचित इलाज शुरू किया, और गंभीर एनीमिया के बावजूद, उसकी स्थिति में रिलेटिवली अच्छी तरह से सुधार होता दिख रहा था. हालांकि, कुछ दिनों के बाद, चीजें बदतर हो गईं.

उन्होंने कहा- मैंने देखा कि उसके मसूड़े पीले हो गए, इसलिए हम वापस पशु चिकित्सक के पास गए. ब्लड टेस्ट से और भी गंभीर एनीमिया का पता चला, पहले दिन से भी ज्यादा गंभीर. टिक-जनित रोगों से जुड़े किसी भी अन्य इंफ्केशन का पता लगाने के लिए पशु चिकित्सक ने और परीक्षण किए, लेकिन नकारात्मक निकला.

डॉक्टर ने खड़े किए हाथ

कूपर फिर अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास वापस ले गया, लेकिन वह आगे निदान प्रदान करने में असमर्थ थे और उसे सलाह दी कि वह बस प्रतीक्षा करें और देखें कि कुत्ते की स्थिति कैसे आगे बढ़ती है. कुत्ते की स्थिति बदतर होती जा रही थी, और पशु चिकित्सक को पता नहीं था कि यह क्या हो सकता है. उन्होंने सुझाव दिया कि हम प्रतीक्षा करें और देखें कि क्या होता है, जो मेरे लिए स्वीकार्य उत्तर नहीं था, इसलिए हम दूसरी राय लेने के लिए दूसरे क्लिनिक गए.

ChatGPT से मांगी राय

उन्होंने कहा कि इस बीच, यह मेरे साथ हुआ कि मेडिकल डायग्नोस्टिक्स ऐसा लग रहा था कि जीपीटी4 संभावित रूप से अच्छा हो सकता है, इसलिए मैंने स्थिति का विस्तार से वर्णन किया. कूपर ने कई दिनों से वास्तविक लिखित ब्लड टेस्ट के परिणाम दर्ज किए और निदान के लिए कहा.

जबकि एआई चैटबॉट ने पशुचिकित्सा होने का दावा नहीं किया, यह सुझाव दिया कि कुत्ते के ब्लड वर्क और सिपटोमैटिक-इम्यून हेमोलिटिक एनीमिया (आईएमएचए) का संकेत दे सकते हैं. फिर वह उस निदान को दूसरे पशु चिकित्सक के पास ले गया, जिसने इसकी पुष्टि की और कुत्ते का उचित इलाज करना शुरू कर दिया. कूपर ने कहा कि सैसी अब लगभग पूरी तरह से ठीक हो चुका है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news