अब App पर चलाएं Chat GPT, सिर्फ iPhone यूजर्स के लिए कंपनी ने किया लॉन्च
Advertisement

अब App पर चलाएं Chat GPT, सिर्फ iPhone यूजर्स के लिए कंपनी ने किया लॉन्च

Chat GPT: चैट जीपीटी आपका इंतजार कर रहे यूजर्स को बड़ी खुशखबरी मिली है क्योंकि अब इसे मार्केट में उतार दिया गया है लेकिन आईफोन यूजर्स ही इसका इस्तेमाल कर पाएंगे.

अब App पर चलाएं Chat GPT, सिर्फ iPhone यूजर्स के लिए कंपनी ने किया लॉन्च

Chat GPT App: ChatGPT का वेब संस्करण दुनिया भर के लोगों ने काफी बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया है. इसे और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए, OpenAI ने यूएस में चैटबॉट के लिए एक मोबाइल ऐप भी जारी किया, जिसे पहले ही आधा मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया है. कंपनी ने भारत, कनाडा और यूएई सहित 33 अन्य देशों में चैटजीपीटी मोबाइल ऐप की उपलब्धता का विस्तार किया है. हालाँकि, ये ऐप सिर्फ iOS उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा, कम से कम अभी के लिए. 

आईओएस यूजर्स इन देशों में चैटजीपीटी डाउनलोड कर सकते हैं

चैटजीपीटी ऐप अब भारत और 32 अन्य देशों में आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है. एक हफ्ते पहले ये अमेरिका में रोलआउट किया गया था. नए देशों की सूची में अल्जीरिया, अर्जेंटीना, अजरबैजान, बोलीविया, ब्राजील, कनाडा, चिली, कोस्टा रिका, इक्वाडोर, एस्टोनिया, घाना, भारत, इराक, इजरायल, जापान, जॉर्डन, कजाकिस्तान, कुवैत, लेबनान, लिथुआनिया, मॉरिटानिया, मेक्सिको, मोरक्को, नामीबिया, नाउरू, ओमान, पाकिस्तान, पेरू, पोलैंड, कतर, स्लोवेनिया, ट्यूनीशिया और संयुक्त अरब अमीरात और मॉरीशस शामिल हैं. ऐप को इस सप्ताह के शुरू में यूरोपीय देशों जैसे फ्रांस, जर्मनी और आयरलैंड के साथ-साथ न्यूजीलैंड, नाइजीरिया, दक्षिण कोरिया और यूके में भी उपलब्ध कराया गया था.

चैटजीपीटी ऐप को ऐप्पल के ऐप स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है और वेब संस्करण की तरह ही इसमें कोई विज्ञापन शामिल नहीं है. इंटरफ़ेस उपयोगकर्ता के अनुकूल है और OpenAI की वाक् पहचान प्रणाली व्हिस्पर के माध्यम से साउंड इनपुट के लिए सपोर्ट भी लाता है. इसके अलावा, चैटजीपीटी प्लस उपयोगकर्ता जीपीटी-4 के माध्यम से उन्नत सुविधाओं का भी उपयोग कर सकते हैं.

हालाँकि यह ऐप अभी तक केवल iOS उपकरणों के लिए उपलब्ध है, OpenAI के Android संस्करण पर काम करने की भी सूचना है. हालाँकि, इसकी उपलब्धता के बारे में कोई खबर नहीं है. आने वाले महीनों में ऐप के रोल आउट होने की उम्मीद की जा सकती है.

Trending news