लॉन्च से पहले मिल सकता है Oneplus 6T, कंपनी खुद 'गिफ्ट' करेगी ये फोन, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow1452484

लॉन्च से पहले मिल सकता है Oneplus 6T, कंपनी खुद 'गिफ्ट' करेगी ये फोन, जानें कैसे

वनप्लस ने लॉन्चिंग से पहले 'The Lab' नाम से एक प्रोग्राम शुरू किया है. इस प्रोग्राम के कैंपेन को कंपनी ने खुद शुरू किया है.

लॉन्च से पहले मिल सकता है Oneplus 6T, कंपनी खुद 'गिफ्ट' करेगी ये फोन, जानें कैसे

वनप्लस के मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन Oneplus 6T अक्टूबर में लॉन्च होगा. लेकिन, लॉन्च से पहले ही कंपनी ने एक जबरदस्त मौका दिया है. एक कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेकर आप इस मोबाइल लॉन्च से पहले हासिल कर सकते हैं. वनप्लस ने लॉन्चिंग से पहले 'The Lab' नाम से एक प्रोग्राम शुरू किया है. इस प्रोग्राम के कैंपेन को कंपनी ने खुद शुरू किया है. इसमें कंपनी चुनिंदा लोगों को खुद नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन 'गिफ्ट' करेगी. हालांकि, फोन मिलने के बाद कंपनी के ग्राहकों को रिव्यू लिखकर कंपनी को देना होगा. अब सवाल यह है कि कैसे इस प्रोग्राम का हिस्सा बनकर आप स्मार्टफोन लेने के हकदार बन सकते हैं. आइये जानते हैं पूरा प्रोसेस

खुद को करना होगा रजिस्टर
अगर आप भी लॉन्च से पहले वनप्लस 6T स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आपको forums.oneplus.com पर खुद रजिस्टर करना होगा. कंपनी 10 चुनिंदा ग्राहकों को यह स्मार्टफोन गिफ्ट करेगी. इस प्रोग्राम में हिस्सा बनने के लिए सिर्फ 8 अक्टूबर तक ही मौका है. कंपनी को मिलने वाले आवेदनों में से कंपनी 10 यूजर्स को चुनेगी. स्मार्टफोन लॉन्च होने से पहले ही स्मार्टफोन भेज दिया जाएगा. कंपनी अपने हर मोबाइल लॉन्च से पहले प्री-लॉन्च रिव्यू के लिए देती है. 

2016 में लॉन्च किया था प्रोग्राम
कंपनी ने लैब प्रोग्राम की शुरुआत 2016 में की थी. उस वक्त कंपनी ने वनप्लस 3 के लॉन्च से पहले इस प्रोग्राम की शुरुआत की थी. प्रोग्राम के मुताबिक, अगर आप कंपनी की ओर से सेलेक्ट किए जाते हैं तो आपको वनप्लस 6टी की रिव्यू यूनिट भेजी जाएगी. फोन मिलने के बाद आपको वनप्लस कम्युनिटी पर अनबॉक्सिंग और रिव्यू लिखना होगा. 

fallback

कब लॉन्च होगा Oneplus 6T
वनप्लस के बाकी स्मार्टफोन्स की तरह वनप्लस 6T डिवाइस भी अमेजॉन पर एक्सक्लूसिव बिकेगा. कंपनी ने इसका एक टीजर पेज भी बनाया है. टीजर के साथ यूजर्स के लिए नोटिफाई का ऑप्शन दिया गया है. इस पर क्लिक करते ही आपको इससे संबंधित जानकारियां हासिल हो जाएंगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वनप्लस 6T की ग्लोबल लॉन्चिंग 17 अक्टूबर को होगी. हाल ही में स्मार्टफोन की एक तस्वीर भी सामने आई है.

बैटरी पर है खास फोकस
वनप्लस के को-फाउंडर कार्ल पाई के मुताबिक, वन प्लस 6T का बैटरी बैकअप पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर होगा. इसमें VOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है. साथ ही बैटरी की क्षमता 3500 mAh की हो सकती है. वहीं, वनप्लस 6 में 3,300 mAh की बैटरी दी गई थी.

नहीं होगा हैडजैक
वनप्लस के मुताबिक, 6T फ्लैगशिप स्मार्टफोन में हेडफोन जैक नहीं होगा. कंपनी के मुताबिक, जैक को हटाने से बचे स्पेस में फोन में कुछ और नए फीचर्स दिए जा सकते हैं. वनप्लस 6T फ्लैगशिप स्मार्टफोन में भी क्वॉलक्वॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा. इसके अलावा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. कंपनी इसे 'Screen Unlock' नाम दे रही है. इसकी खास बात यह होगी कि फोन को अनलॉक करने के लिए बार-बार स्टेप्स फोलो करने की जरूरत नहीं होगी. इस फीचर को फेस अनलॉक की तरह ही अपने अनुसार फोन को अनलॉक कर सकेंगे.

कितनी होगी कीमत
रिपोर्ट्स की मानें तो वनप्लस 6टी इस बार थोड़ा महंगा हो सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक, वनप्लस 6T की कीमत अमेरिका में 550 डॉलर यानी लगभग 40,000 रुपए होगी. यह कीमत वनप्लस 6 कि तुलना में थोड़ी ज्यादा है. यूएस में वनप्लस 6 की कीमत करीब 38,000 रुपए है.

Trending news