Advertisement
trendingPhotos2248718
photoDetails1hindi

Madhuri Dixit Birthday: 3 साल की उम्र में सीखा डांस, स्कूल में मिली पहली फिल्म; कुछ ऐसा रहा धक-धक गर्ल का फिल्मी करियर

Madhuri Dixit Birthday: बॉलीवुड की धक-धक गर्ल यानी माधुरी दीक्षित आज अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 90 के दशक में माधुरी दीक्षित ने अपनी अदाकारी से हर किसी को दीवाना बना लिया था. लेकिन क्या आप जानते हैं एक्ट्रेस को पहली फिल्म स्कूल के दिनों में मिली थी. आइए, यहां जानते हैं माधुरी दीक्षित के बर्थडे पर उनके बारे में कुछ Unknown बातें...

माधुरी दीक्षित बर्थडे

1/5
माधुरी दीक्षित बर्थडे

माधुरी दीक्षित आज यानी 15 मई 2024 को अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. माधुरी का जन्म 15 मई 1967 को एक मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ था. माधुरी दीक्षित की दो बड़ी बहने और एक बड़ा भाई है. माधुरी को बचपने से ही डांस में दिलचस्पी थी, इसलिए महज 3 साल की उम्र से ही उन्होंने ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी. 

पहली फिल्म

2/5
पहली फिल्म

माधुरी दीक्षित अपने कई इंटरव्यू में पहली फिल्म मिलने का किस्सा बता चुकी हैं. माधुकी के मुताबिक, जब वह 12वीं की छुट्टियों में सोच रही थीं, क्या नया किया जाए. तब राजश्री प्रोडक्शन अपनी फिल्म अबोध के लिए नए चेहरे की तलाश में थे. तब माधुरी दीक्षित स्कूल में प्ले और डांस किया करते थे. राजश्री से जुड़े एक शख्स की  बेटी की दोस्त माधुरी की बहन थी. ऐसे में वह शख्स माधुरी को भी जानते थे. लिहाजा वह माधुरी की घर फिल्म का ऑफर लेकर पहुंचे.

हुई फ्लॉप

3/5
हुई फ्लॉप

कहा जाता है कि माधुरी की फैमिली ने फिल्म के ऑफर के लिए साफ-साफ मना कर दिया. लेकिन फिर जैसे-तैसे वह माधुरी को राजश्री प्रोडक्शन के ऑफिस लाने के लिए तैयार गुए. वहां माधुरी से हिंदी की कुछ लाइनें पढ़वाई गईं. इसके  बाद माधुरी को सीधे स्क्रीन टेस्ट के लिए बुला लिया गया था. स्क्रीन टेस्ट के बाद माधुरी को अबोध के लिए फाइनल कर लिया गया था. 

दूसरा मौका

4/5
दूसरा मौका

हालांकि माधुरी दीक्षित की पहली फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. पहली फिल्म के फ्लॉप होने के बाद माधुरी पढ़ाई में वापस लग गईं. माधुरी को एक्टिंग का चस्का लग गया था और फिर उन्होंने 3-4 फिल्मों में काम किया, लेकिन वह भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं चलीं. 

चमकी किस्मत

5/5
चमकी किस्मत

डेब्यू के बाद कई फिल्में फ्लॉप होने के बाद माधुरी दीक्षित को सुभाष घई ने एक नया मौका दिया. सुभाष घई ने माधुरी दीक्षित को दोबारा लॉन्च किया और फिर धक-धक गर्ल की एक्टिंग को ट्रैक मिल गया. माधुरी दीक्षित फिलहाल टीवीरिएलिटी शो डांस दीवाने में नजर आ रही हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़