पलक झपकते ही HD क्वॉलिटी में डाउनलोड होंगी फिल्में, Wifi में आज ही कर दें ये सेटिंग्स फिर देखें कमाल
Advertisement
trendingNow11323516

पलक झपकते ही HD क्वॉलिटी में डाउनलोड होंगी फिल्में, Wifi में आज ही कर दें ये सेटिंग्स फिर देखें कमाल

Boost Internet: अगर आप अपने घर में लगे हुए वाईफाई की स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसी दमदार सेटिंग्स बताने जा रहे हैं जिन्हें करने के बाद आप धुंआधार स्पीड में इंटरनेट चला पाएंगे. 

पलक झपकते ही HD क्वॉलिटी में डाउनलोड होंगी फिल्में, Wifi में आज ही कर दें ये सेटिंग्स फिर देखें कमाल

Wifi Speed Boosting: अगर आपने अपने घर में तगड़ी इंटरनेट स्पीड के लिए वाईफाई लगवा रखा है तो कई बार आपके साथ भी ऐसा होता होगा जब वाईफाई की स्पीड कम हो जाती है, और आप ना तो वीडियो डाउनलोड कर पाते हैं और ना ही वीडियो देख पाते हैं. इंटरनेट स्पीड स्लो होने की वजह से आपको काफी परेशानी होती है. अगर आपके साथ भी ऐसी समस्या आ रही है तो आज हम आपको बेहद आसान से सेटिंग्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप अपने वाईफाई की स्पीड को सुपरफास्ट कर सकते हैं और एचडी क्वालिटी में पलक झपकते ही वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं.

वायरिंग का रखें ख्याल 

आपको हमेशा राउटर की वायरिंग का ख्याल रखना चाहिए, अगर ये ठीक तरह से कनेक्ट ना हो या फिर इसमें किसी तरह की खराबी आ जाए तो इंटरनेट स्पीड स्लो हो सकती है जिसकी वजह से आपको इंटरनेट चलाने में काफी समस्या हो सकती है. 

वाईफाई बूस्टिंग 

जिस तरह से आप स्मार्टफोन की स्पीड बढ़ाने के लिए इसे रीबूट करते हैं ठीक उसी तरह से आपको अपने वाईफाई की स्पीड बढ़ाने के लिए भी इसे रीबूट करना चाहिए, ऐप के माध्यम से ऐसा किया जा सकता है. इससे स्पीड काफी हद तक बढ़ जाती है. 

ऑप्टिमाइजेशन 

वाईफाई अगर स्लो स्पीड ऑफर कर रहा है तो इंटरनेट की स्पीड बूस्ट करने के लिए आपको ऑप्टिमाइजेशन कर लेना चाहिए, एक बार अगर आप ऑप्टिमाइजेशन का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ मिनटों के लिए इंटरनेट बंद हो जाता है लेकिन जब आप कुछ मिनटों के बाद इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपको तगड़ी इंटरनेट स्पीड मिलने लगती है. इसके बाद आप एचडी फिल्में कुछ ही सेकेंडों में डाउनलोड कर पाते हैं. अगर आप ऐसा करेंगे तो यकीनन आपको फर्क देखने को मिलेगा. ये तरीका हेमशा काम आता है और आप भी इसे इस्तेमाल कर सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news