धरे रह गए Elon Musk के प्लान! Bluesky Social App उतारकर Twitter फाउंडर ने दी बड़ी चुनौती
Advertisement

धरे रह गए Elon Musk के प्लान! Bluesky Social App उतारकर Twitter फाउंडर ने दी बड़ी चुनौती

Social Media: Twitter को टक्कर देने के लिए मार्केट में एक नया ऐप आ चुका है जो ट्विटर से काफी बेहतर है साथ ही इसमें कुछ ऐसे फीचर्स भी मिलेंगे जो ट्विटर में भी देखने को नहीं मिलेंगे. 

 

धरे रह गए Elon Musk के प्लान! Bluesky Social App उतारकर Twitter फाउंडर ने दी बड़ी चुनौती

Bluesky Social App: Bluesky Social App मार्केट में गदर मचाने आ चुका है और इसे तैयार किसने किया है ये बात जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल इस ऐप को तैयार किया है Twitter के फाउंडर Jack Dorsey ने और ब्लू स्काई सोशल ऐप से उन्होंने ट्विटर को टक्कर देने की पूरी तैयारी कर ली है. इस नए सोशल मीडिया ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के मार्केट में आते ही दुनियाभर में तहलका मच गया है. आपको बता दें कि साल 2022 में डोर्सी को Elon मस्क की वजह से अपना पद छोड़ना पड़ा था और अब डोर्सी ने Twitter को ही टक्कर देने की तैयारी कर ली है और मार्केट में अपना धुआंधार ऐप उतार दिया है. Bluesky से ट्विटर की टक्कर होगी ये तो तय है और कुछ लोग तो ये भी मान रहे हैं कि ब्लू स्काई ट्वियर पर भारी पड़ेगा. ये ऐप अभी सबके लिए उपलब्ध नहीं है, इसे IOS के लिए ही उपलदभ करवाया गया है. 

यहां पर मिलेगा Bluesky Social ऐप 

इस ऐप को आईफोन यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं और ये ऐप IOS के App Store पर मौजूद है. हालांकि जब तक आपको इस ऐप की तरफ से इनवाइट नहीं आएगा तब तक आप इसे इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. ऐसे में आपको ये ऐप चलाने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है. 

Bluesky को ट्विटर के पूर्व सीईओ ने ही तैयार किया है, ऐसे में इस ऐप पर भी ट्विटर की छाप देखने को मिल रही है. हालांकि इसका लेआउट काफी नया होगा जिसमें आपको कई सारे नए एलिमेंट्स भी देखने को मिलेंगे जो फिलहाल तो ट्विटर से बेहतर नजर आ रहे हैं और इनके बारे में जानकारी तब सामने आ पाएगी जब ये पूरी तरह से उपलब्ध हो जाएगा. आपको बता दें कि इस प्लेटफॉर्म पर रिट्वीट की जगह रिपोस्ट का ऑप्शन मिलेगा. यूजर्स को इस ऐप में सर्कुलर प्रोफाइल पिक्चर, फॉलोअर्स और फॉलोइंग काउंट के साथ ग्रे हैंडल्स जैसे फीचर्स मिलेंगे जो ट्विटर की याद दिलाएंगे. 

पद से हटने के पहले का है ये प्रोजेक्ट 

अगर आपको लग रहा है कि डोर्सी ने ट्विटर सीईओ के पद से हटाए जाने के बाद ब्लूस्काई सोशल को मार्केट में उतारा है तो आप गलत हैं क्योंकि ये प्रोजेक्ट साल 2019 का है और तभी इसका ऐलान किया गया था, ऐसे में ये प्रोजेक्ट होल्ड पर जरूर था लेकिन इसमें ट्विटर को टक्कर देने की संभावनाएं नजर आ रही हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news