जब नमो ऐप पर सेल्‍फी लेकर हैरान हुए Bill Gates, जानें PM Modi ने फिर क्या बताया
Advertisement
trendingNow12179123

जब नमो ऐप पर सेल्‍फी लेकर हैरान हुए Bill Gates, जानें PM Modi ने फिर क्या बताया

PM Modi Bill Gates Meet: इस बातचीत के दौरान एक पल भी आया जब माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स हैरान रह हो गए. आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या हुआ. पीएम ने बिल गेट्स से नमो ऐप पर सेल्फी लेने को कहा. सेल्फी लेने के बाद बिल गेट्स हैरान रह गए. आइए आपको  बताते हैं कि ऐसा क्या हुआ. 

pm modi bill gates meet

PM Modi Bill Gates AI Conversation: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स के साथ बातचीत की. दोनों के बीच आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) से लेकर पर्यावरण समेत कई मुद्दों पर चर्चा की. पीएम मोदी ने बिल गेट्स को बताया कि उन्होंने एआई का कैसे इस्तेमाल किया था. पीएम ने G20 समिट और काशी तमिल संगमम का जिक्र करके बताया उन्होंने एआई का किस तरह से यूज किया. इस बातचीत के दौरान एक पल भी आया जब माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स हैरान रह हो गए. आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या हुआ. पीएम ने बिल गेट्स से नमो ऐप पर सेल्फी लेने को कहा. सेल्फी लेने के बाद बिल गेट्स हैरान रह गए. आइए आपको  बताते हैं कि ऐसा क्या हुआ. 

जब हैरान रह गए Bill Gates

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने बिल गेट्स को बताया कि वे एआई का काफी इस्तेमाल करते हैं. पीएम ने स्मार्टफोन पर नमो ऐप खोला और अपने फोटो बूथ पर गए. इसके बाद पीएम मोदी ने बिल गेट्स से सेल्फी लेने के लिए कहा. सेल्फी लेने के बाद फोन पर बिल गेट्स को एक दूसरी तस्वीर दिखाई दी, जिसमें वे पीएम मोदी के साथ बैठे थे. माना जा रहा है कि यह फोटो पुरानी थी. बिल गेट्स इसको देखकर सरप्राइज रह गए. पीएम मोदी ने बताया कि पिछले 20 सालों में उनकी पीएम मोदी के साथ जितनी भी फोटो होंगी वो सारी इस पर आ जाएगी. 

PM Modi ने फिर क्या कहा 

इतना ही नहीं अगर किसी फोटो में पीएम मोदी में दिख रहे हैं और उनका फोटो में थोड़ा सा भी हिस्सा दिखाई दे रहा होगा तो वो फोटो भी उनको मिल जाएगी. पीएम मोदी को ये टेक्नोलॉजी काफी मदद करती है. इसकी मदद से कोई भी व्यक्ति पीएम मोदी के साथ अब तक की अपनी सारी तस्वीरें आसानी से पा सकते हैं. इसके अलावा भी पीएम ने बताया कि एआई का काफी इस्तेमाल करते हैं. G20 समिट में भी उन्होंने एआई का इस्तेमाल किया था. 

G20 समिट में कैसे किया AI का इस्तेमाल 

पीएम ने हाल ही में देश में हुए जी20 समिट का उल्लेख किया. पीएम ने बताया कि उन्होंने जी20 समिट में एआई टेक्नोलॉजी का काफी उपयोग किया. पीएम ने बताया कि उन्होंने समिट में आने वाले मेहमानों और ड्राइवर के फोन पर ऐप डाउनलोड करवा दिया. इससे दोनों किसी भी भाषा में बात कर पाते थे. उदाहरण के लिए मेहमान फ्रेंच भाषा में बोलता था तो ड्राइवर को हिंदी में सुनाई देती थी और ड्राइवर हिंदी में जवाब देता था तो मेहमान को फ्रेंच में सुनाई देती थी.

Trending news