Fast Smartphone: मिड रेंज स्मार्टफोन में कितना रिफ्रेश रेट है जरूरी, जानें क्या हैं इसके बेनिफिट्स
Advertisement

Fast Smartphone: मिड रेंज स्मार्टफोन में कितना रिफ्रेश रेट है जरूरी, जानें क्या हैं इसके बेनिफिट्स

Smartphone Refresh Rate: स्मार्टफोन का रिफ्रेश रेट अगर अच्छा ना हो तो इसे चलाने का मजा किरकिरा हो सकता है, आज हम आपको बताएंगे कि मिड रेंज स्मार्टफोन के लिए कितना रिफ्रेश रेट होना जरूरी.  

Fast Smartphone: मिड रेंज स्मार्टफोन में कितना रिफ्रेश रेट है जरूरी, जानें क्या हैं इसके बेनिफिट्स

Smartphone Refresh Rate Need For Users: रिफ्रेश रेट के बारे में आप लोगों ने कई बार सुना होगा लेकिन इसके बारे में ज्यादातर लोग ध्यान नहीं देते हैं. आजकल मिड रेंज स्मार्टफोन्स का चलन तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में आपके मिड रेंज स्मार्टफोन में कितना रिफ्रेश रेट जरूरी है ये आप में से ज्यादातर लोग नहीं जानते होंगे. ऐसे में हम आपकी मदद करने जा रहे हैं और आपको बताने जा रहे हैं कि कितना रिफ्रेश रेट आपके इस सेगमेंट के फोन में होना ही चाहिए.  

  1. Refresh Rate होता है बेहद ही जरूरी 
  2. स्मार्टफोन चलाने की स्पीड करता है निर्धारित 
  3. इसके बगैर स्मार्टफोन का एक्सपीरियंस होता है खराब  

इतने हैं रिफ्रेश रेट

मार्केट में जो स्मार्टफोन उपलब्ध हैं उनमें 60 से लेकर 144 हर्ट्ज़ तक का रिफ्रेश रेट दिया जाता है. हालांकि ये आपके स्मार्टफोन के बजट पर भी निर्भर करता है. अगर आप महंगा स्मार्टफोन खरीदते हैं तो ये ज्यादा होता है और सस्ते स्मार्टफोन में ये कम होता है.

ये है सबसे बेहतरीन 

मार्केट में आजकल 144 हर्ट्ज के स्मार्टफोन आ गए हैं. इस अब तक का एक बेहतरीन रिफ्रेश रेट है, अगर आपके स्मार्टफोन में ये रिफ्रेश रेट ऑफर किया जा रहा है तो मान कर चलिए इसकी स्पीड धुआंधार होने वाली है.

मिड रेंज स्मार्टफोन में होना चाहिए इतना रिफ्रेश रेट 

अगर आप एक मिड रेंज का स्मार्टफोन खरीद रहे हैं तो आपके स्मार्टफोन में कम से कम 90 हर्ट्ज से लेकर 120 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट होना ही चाहिए. अगर आप इससे कम रिफ्रेश रेट वाला स्मार्टफोन खरीदते हैं तो आप परेशान हो जाएंगे क्योंकि ये हैंग करेगा और इसे चलाने में आपके पसीने छूट जाएंगे. ऐसे में आपको इसे ज्यादा ही रखना है लेकिन कम रिफ्रेश रेट वाले स्मार्टफोन पर कभी स्विच नहीं करना है.  

Trending news