Google पर सबसे खतरनाक हैं ये 5 टॉपिक्स, भूलकर भी ना करें सर्च नहीं तो खाएंगे जेल की हवा!
Advertisement

Google पर सबसे खतरनाक हैं ये 5 टॉपिक्स, भूलकर भी ना करें सर्च नहीं तो खाएंगे जेल की हवा!

Google Search: गूगल सर्च पर आप हर टॉपिक के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं, इनमें से कई बारे कुछ टॉपिक्स ऐसे होते हैं जो काफी संवेदनशील होते हैं ऐसे में इन पर सर्च करना यूजर्स के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

Google पर सबसे खतरनाक हैं ये 5 टॉपिक्स, भूलकर भी ना करें सर्च नहीं तो खाएंगे जेल की हवा!

Google Search Tips: गूगल सर्च आपके लिए जितना फायदेमंद है उतना ही खतरनाक भी साबित हो सकता है. दरअसल सावधानी से अगर इसका इस्तेमाल ना किया जाए तो ये यूजर्स के जेल जाने का कारण बन सकता है. ज्यादातर लोग इस बारे में जानते नहीं है और वो गूगल सर्च का इस्तेमाल करते समय कुछ गलतियां कर देते हैं जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ता है और कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ जाते हैं. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो हम आपको गूगल सर्च के कुछ ऐसे टॉपिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको जेल की हवा खिला सकते हैं. 

हथियारों के बारे में जानकारी 

अगर आप गूगल पर हथियारों के बारे में सर्च करते रहते हैं और आपको लगता है ये आम बात है तो ऐसा नहीं है, दरअसल सुरक्षा एजेंसियां ऐसे सर्च पर नजर रखती हैं और आप अगर बार-बार ऐसे सर्च करने रहते हैं तो आपको जेल जाने की नौबत भी आ सकती है. 

सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां 

अगर आप सेना से जुड़ी किसी संवेदनशील जानकारी हासिल करना चाहते हैं और इसके लिए बार-बार गूगल सर्च कर रहे हैं तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि आपके खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है. 

चाइल्ड क्राइम 

चाइल्ड क्राइम एक ऐसा मुद्दा है जो गंभीर है और आप अगर आए दिन इस तरह के मुद्दों पर सर्च करते हैं  भी आपके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है.

हैकिंग 

अगर आप हैकिंग करने के तरीके के बारे में सर्च कर रहे हैं तो ये क्राइम है और आपको पता होना चाहिए कि ऐसा करे पर आपको जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ सकता है.

पायरेसी 

वीडियो पायरेसी गैर कानूनी कामों में से एक है, अगर आप इस बारे में कुछ सर्च करते हैं तो इस बात की काफी संभावना है कि आपके खिलाफ किसी तरह का सख्त कदम उठाया जाए.

 

Trending news