Mercedes और Tesla को टक्कर देने आ रही Apple की धांसू Car, जानिए कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत
Advertisement

Mercedes और Tesla को टक्कर देने आ रही Apple की धांसू Car, जानिए कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत

iPhone बनाने वाली कंपनी Apple अब कार मार्केट में लाने वाली है. नई रिपोर्ट में कार की कीमत और फीचर्स का खुलासा हुआ है. साथ ही लॉन्च डेट भी लीक कर दी है...

 

Mercedes और Tesla को टक्कर देने आ रही Apple की धांसू Car, जानिए कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत

Apple अभी तक स्मार्टफोन (iPhone), टैबलेट, लैपटॉप और ईयरबड्स बनाती आ रही है. लेकिन उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही अपने कदम ऑटोमोबाइल सेक्टर में रखे. अफवाहों की मानें तो Apple एक इलेक्ट्रिकल व्हीकल (Apple Electric Vehicle) तैयार कर रहा है जो बिल्कुल टेस्ला (Tesla) जैसी होगी. ब्लूमबर्ग की खबर के मुताबिक, कार को सिर्फ कुछ ही बाजारों के लिए डिजाइन किया जाएगा. यानी पक्का नहीं है कि कार सभी देशों में आएगी. कार सेगमेंट में ऐप्पल की कार मर्सिडीज (Mercedes) और GM Hummer EV से सस्ती होगी. यानी ऐप्पल की कार (Apple Car) टेस्ला (Tesla) और मर्सिडीज (Mercedes) को टक्कर देगी. आइए जानते हैं Apple Car की संभावित कीमत (Apple Car Price In India) और फीचर्स...

Apple Car में यह होगा खास

ब्लूमबर्ग की खबर के मुताबिक, Apple ने सेल्फ-ड्राइविंग कार को लॉन्च करने के प्लानिंग में काफी देरी कर दी है. इसलिए कंपनी ने लॉन्चिंग को 2026 तक टाल दिया है. कथित तौर पर कंपनी ने करीब 8 साल पहले सेल्फ-ड्राइविंग कार पर काम करना शुरू किया था. खबर की मानें तो कार की कीमत 1 लाख डॉलर (करीब 81 लाख रुपये) होगी. पहले खबर आई थी कि ऐप्पल की कार में स्टीयरिंग व्हील और पेडल्स नहीं होंगे. लेकिन कंपनी का ऐसा कोई प्लान नहीं है. ब्लूमबर्ग को कंपनी के एक सोर्स ने बताया कि कंपनी कार के डिजाइन में कुछ अलग नहीं करेगी. कार में स्टीयरिंग व्हील और पैडल होंगे. 

Apple Car Price And Launch Date

पहले खबरें आ रही थीं कि Apple Car की कीमत 1.2 लाख डॉलर होगी. लेकिन अब खबर है कि कार की कीमत 1 लाख डॉलर के करीब होगी. लेकिन कंपनी कीमत को और कम करने की प्लानिंग में है. वहीं बात करें लॉन्चिंग की तो कंपनी 2026 में कार को मार्केट में पेश कर सकती है. 

Apple Car Specifications

माना जा रहा है कि ऐप्पल की कार में ऐप्पल सिलिकॉन चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा. रिपोर्ट में बताया गया है कि यह चिपसेट ऐप्पल के हाई-एंड वाले मैक चिप्स से लगभग चार के बराबर होगा. इसे कंपनी के सिलिकॉन इंजीनियर्स द्वारा डेवलप किया जा रहा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news