Apple ने गलती से लीक कर दिए iPhone 15 Pro के फीचर्स! होने जा रहे हैं ये बड़े बदलाव
Advertisement
trendingNow11799336

Apple ने गलती से लीक कर दिए iPhone 15 Pro के फीचर्स! होने जा रहे हैं ये बड़े बदलाव

Apple द्वारा डेवलपर्स के लिए जारी किए गए चौथे iOS 17 बीटा अपडेट के कोड स्निपेट iPhone 15 प्रो एक्शन बटन की क्षमताओं पर प्रकाश डालते हैं. इन संभावित कार्यों में यूजर्स को विभिन्न सहायक टच या पहुंच-योग्यता सुविधाएं तक तेजी से पहुंचने की क्षमता है.

Apple ने गलती से लीक कर दिए iPhone 15 Pro के फीचर्स! होने जा रहे हैं ये बड़े बदलाव

Apple अपनी iPhone 15 Pro सीरीज में कई बदलाव करने जा रहा है. रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले कई सालों से फिजिकल म्यूट स्विच बटन आ रहा है. अब उसकी जगह एक्शन बटन से बदलने की तैयारी है. इसकी अफवाहें काफी समय से फैल रही हैं, लेकिन अब तक पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि, Apple द्वारा डेवलपर्स के लिए जारी किए गए चौथे iOS 17 बीटा अपडेट के कोड स्निपेट iPhone 15 प्रो एक्शन बटन की क्षमताओं पर प्रकाश डालते हैं.

होंगे ये बदलाव
MacRumors ने खोजे गए कोड स्निपेट्स के अनुसार, एक्शन बटन नौ अलग-अलग कार्यों की विविध सीरीज को प्रस्तुत कर सकता है. इन संभावित कार्यों में यूजर्स को विभिन्न सहायक टच या पहुंच-योग्यता सुविधाएं तक तेजी से पहुंचने की क्षमता है.

इन स्निपेट्स के माध्यम से एक अन्य संभावित कार्य है ऐप के एकीकरण का समर्थन. यदि यह कार्य पूर्ण होता है, तो यूजर सीधे एक्शन बटन से बनाए गए किसी भी शॉर्टकट को चलाने में सक्षम हो सकते हैं.

Apple द्वारा किए जा रहे बदलावों के अनुसार, ऐसा लगता है कि कुछ परिचित सुविधाओं को वे भरोसेमंदी से बरकरार रख रहे हैं. एक्शन बटन का उपयोग वर्तमान म्यूट स्विच के समान किया जा रहा है, जिससे साइलेंट मोड की विशेषता को संभाला जा सकता है. इससे यह सुनिश्चित होता है कि उपयोगकर्ता जरूरत पड़ने पर आसानी से अपने फोन को साइलेंट मोड में स्विच कर सकते हैं. iPhone 15 Pro मॉडल पर एक्शन बटन कैमरा ऐप को तेजी से लॉन्च करने के शॉर्टकट के रूप में भी काम कर सकता है.

सितंबर में होगा लॉन्च
आने वाले फोन में फ्लैशलइट ऑन करने की भी सुविधा मिल सकती है. iOS 17 बीटा में इन सभी प्रकट सुविधाओं के साथ, ऐसा प्रतीत होता है कि एक्शन बटन iPhone 15 प्रो सीरीज के लिए एक उपयोगी अतिरिक्त के रूप में आकार ले रहा है. हालांकि, यह ध्यान रखना आवश्यक है कि Apple के पास स्टोर में और अधिक आश्चर्य हो सकते हैं, और एक्शन बटन की क्षमताओं की पूरी सीमा का अनावरण Apple के फ़ॉल iPhone 15 लॉन्च इवेंट में किया जा सकता है, जो सितंबर में होने की उम्मीद है.

Trending news