iPhone 15 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानकर फैन्स भी कहेंगे- वाह Apple! मौज कर दी...
Advertisement
trendingNow11676648

iPhone 15 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानकर फैन्स भी कहेंगे- वाह Apple! मौज कर दी...

हर बार की तरह इस बार भी Apple अपने iPhone 15 Pro मॉडल्स में नए फीचर लाएगी, जो फैन्स को काफी पसंद आने वाला है. ऐप्पल ऐसा कुछ करेगा इसकी अंदाजा किसी को नहीं था. 

 

iPhone 15 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानकर फैन्स भी कहेंगे- वाह Apple! मौज कर दी...

Apple इस साल अपनी iPhone 15 Series को लॉन्च करेगा. इस साल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के अलावा दो वैनीला मॉडल होंगे. हर बार की तरह इस बार भी कंपनी अपने प्रो मॉडल्स में नए फीचर लाएगी, जो फैन्स को काफी पसंद आने वाला है. फोन में USB-C पोर्ट के माध्यम से तेज डेटा स्पीड मिलेगी. यह काफी तेज स्पीड में फुल को चार्ज करेगा. ऐप्पल ऐसा कुछ करेगा इसकी अंदाजा किसी को नहीं था. 

iPhone 15 Pro में होगा Thunderbolt 3

अज्ञात अंदरूनी analyst941 ने खुलासा किया, 'iPhone 15 Pro पर पोर्ट थंडरबोल्ट 3 होगा, मुझे पता है कि बाजार में बहुत लीक्स घूम रहे हैं, लेकिन यह TB3 है.' बता दें, analyst941 ने पिछले साल आईफोन 14 प्रो लॉन्च से पहले डायनेमिक आइलैंड के बारे में सटीक डेटा लीक किया था. यानी उनका ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा है. 

क्या करेगा Thunderbolt 3

थंडरबोल्ट 3 40 गीगाबिट्स प्रति सेकंड (Gbps) तक संचालित होता है, जो कि 5,000 मेगाबाइट्स प्रति सेकंड (MBps) के बराबर है. तुलनात्मक रूप से, सभी मौजूदा iPhones पर लाइटिंग पोर्ट USB 2.0 स्पीड तक सीमित है, जो 480 मेगाबिट्स प्रति सेकंड है, जो 0.48 Gbps / 60 MBps के बराबर है. लेकिन असली आश्चर्य Analyst941 का दावा है कि नया पोर्ट 4K तक के मॉनिटर पर भी आउटपुट देगा. इसका लाभ उठाने के लिए स्पष्ट रूप से आईओएस 17 में विशेष "फीचर्स" होंगे.

क्या नई सुविधाओं में ऐप्पल टीवी या एयरप्ले के बिना एक स्टेंडर्ड मॉनिटर या टीवी पर गेम या मूवी को आउटपुट करना शामिल हो सकता है, लेकिन यह आईपैड प्रोस के समान मल्टी-डिस्प्ले सपोर्ट के लिए द्वार खोलता है, जो अपने विस्तार के लिए मॉनिटर से कनेक्ट हो सकता है. 

इसके बावजूद, यह वास्तव में थंडरबोल्ट 3 का अपरिष्कृत गति लाभ है जो सबसे अधिक उत्साहित करता है. iPhone 15 प्रो / प्रो मैक्स के मालिक संभावित रूप से मिनटों में अपने फोन का बैकअप और रिस्टोर करने में सक्षम होंगे, और उत्साही लोग प्रोरॉ फोटोग्राफी और प्रोआरईएस वीडियो बनाने वाली विशाल फाइलों को जल्दी से स्थानांतरित करने में सक्षम होंगे.

Trending news