अब बजेगी Toyota Fortuner, Tata Nexon की बैंड! इन दो SUV में Mahindra देने जा रही ये धांसू फीचर
Advertisement

अब बजेगी Toyota Fortuner, Tata Nexon की बैंड! इन दो SUV में Mahindra देने जा रही ये धांसू फीचर

ADAS In Mahindra Cars: उम्मीद की जा रही है कंपनी एक्सयूवी300 सबकॉम्पैक्ट एसयूवी, एक्सयूवी400 ईवी और स्कॉर्पियो-एन में यह ADAS दे सकती है. इसके साथ ही, आगामी महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन पिकअप ट्रक को भी एडीएएस तकनीक से लैस किया जा सकता है.

अब बजेगी Toyota Fortuner, Tata Nexon की बैंड! इन दो SUV में Mahindra देने जा रही ये धांसू फीचर

More Mahindra Cars With ADAS: एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भारतीय कार खरीदारों के बीच लोकप्रियता हासिल कर रहा है. मारुति सुजुकी, हुंडई, टोयोटा, महिंद्रा और टाटा जैसी प्रमुख कार निर्माता कंपनियां अब अपने कुछ मॉडल्स के साथ ADAS की पेशकश कर रहे हैं. हाल ही में महिंद्रा ने खुलासा किया कि XUV700 के 1 लाख से अधिक ग्राहकों ने ADAS वाले वेरिएंट (AX7) को चुना है. महिंद्रा एक्सयूवी700 में वर्तमान में ADAS के कई फीचर्स, जैसे- एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, हाई बीम असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, फ्रंट कोलिजन वार्निंग, स्मार्ट पायलट असिस्ट और ट्रैफिक साइन रिकग्निशन आदि मिलते हैं. यह फीचर्स ड्राइविंग में आराम और सुरक्षा को बढ़ाते हैं. 

एक मीडिया पब्लिकेशन से बात करते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक और सीईओ राजेश जेजुरिकर ने भारतीय परिस्थितियों के लिहाज से ADAS तकनीक की प्रासंगिकता पर प्रकाश डाला और इसे लेकर कंपनी की योजना के बारे में भी जानकारी दी. उन्होंने इसे (ADAS को) और अधिक मॉडल्स में पेश करने की कंपनी की योजना का उल्लेख किया. 

हालांकि, उन्होंने किसी स्पेसिफिक मॉडल का नाम नहीं लिया, जिसमें ADAS दिया जाएगा. लेकिन, उम्मीद की जा रही है कंपनी एक्सयूवी300 सबकॉम्पैक्ट एसयूवी, एक्सयूवी400 ईवी और स्कॉर्पियो-एन में यह ADAS दे सकती है. इसके साथ ही, आगामी महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन पिकअप ट्रक को भी एडीएएस तकनीक से लैस किया जा सकता है. इसे 15 अगस्त को पेश किया जा सकता है.

Toyota Fortuner और Tata Nexon लगेगी चोट!
ध्यान देने वाली बात है कि स्कॉर्पियो-एन को लोगों ने महंगी टोयोटा फॉर्च्यूनर के सस्ते विकल्प के रूप में भी देखा है क्योंकि दोनों की डायमेंशन्स में लगभग समान हैं और फॉर्च्यूनर की तरह ही स्कॉर्पियो-एन भी बोल्ड लुक तथा अग्रेसिव रोड प्रेजेंस के साथ आती है. दोनों 4x4 ऑफर करती हैं और जो कुछ फीचर्स फॉर्च्यूनर में नहीं आते हैं, वह स्कॉर्पियो-एन कम कीमत में ऑफर कर देती है, जैसे कि सनरूफ.

ऐसे में अगर स्कॉर्पियो-एन में ADAS भी ऑफर किया गया तो यह ग्राहकों को और ज्यादा अपनी और आकर्षित करने में सफल रहेगी. वहीं, सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में टाटा नेक्सन कर राज है और बिक्री के मामले में एक्सयूवी300 अभी पिछड़ी हुई है लेकिन ADAS ऑफर किए जाने पर यह भी ग्राहकों को नेक्सन से ज्यादा आकर्षित करने में सफल रह सकती है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news