World Championship: वेटलिफ्टर मीराबाई चानू का वर्ल्ड चैंपियनशिप में कमाल, कॉमनवेल्थ गेम्स के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट ने किया निराश
Advertisement
trendingNow11489539

World Championship: वेटलिफ्टर मीराबाई चानू का वर्ल्ड चैंपियनशिप में कमाल, कॉमनवेल्थ गेम्स के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट ने किया निराश

Mirabai Chanu in World Championship: भारत को बोगोटा में वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में केवल दो मेडल जीते. उसे यह दोनों पदक स्टार मीराबाई चानू ने दिलाए. चानू ने पिछले सप्ताह महिलाओं के 49 किग्रा भार वर्ग में दो रजत पदक जीते थे. 

mirabai chanu (twitter)

World Weightlifting Championship: स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में कमाल का प्रदर्शन करते हुए दो पदक जीते. इस बीच कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG) के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट वेटलिफ्टर गुरदीप सिंह ने काफी निराश किया. वह अपनी स्पर्धा में 21वें स्थान पर रहे. यह राष्ट्रमंडल खेलों में उनके प्रदर्शन से भी काफी खराब है. भारत को इस प्रतियोगिता में दोनों पदक मीराबाई चानू ने दिलाए. 

गुरदीप ने किया निराश

राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता भारोत्तोलक गुरदीप सिंह ने बोगोटा में विश्व चैंपियनशिप में निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए पुरुषों के 109 किग्रा से अधिक के भार वर्ग में 21वां स्थान हासिल किया. ग्रुप-सी में प्रतिस्पर्धा पेश करते हुए भारत के इस वेटलिफ्टर ने 350 किग्रा (145 किग्रा और 205 किग्रा) वजन उठाया जो इस साल के शुरू में राष्ट्रमंडल खेलों में दिखाए गए प्रदर्शन से 40 किग्रा कम है.

मीराबाई ने दिलाए दोनों मेडल

भारत ने इस प्रतियोगिता में केवल दो पदक जीते. उसे यह दोनों पदक स्टार भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने दिलाए. चानू ने पिछले सप्ताह महिलाओं के 49 किग्रा भार वर्ग में दो रजत पदक जीते. इनमें से एक पदक उन्होंने क्लीन एवं जर्क वर्ग में जबकि दूसरा पदक कुल भार में हासिल किया. महाद्वीपीय और विश्व चैंपियनशिप में स्नैच, क्लीन एवं जर्क तथा कुल भार में अलग अलग पदक दिए जाते हैं. ओलंपिक में केवल कुल भार के लिए पदक दिए जाते हैं.

चोट के कारण अचिंता हटीं

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में चनमबम ऋषिकांत सिंह (61 किग्रा) और राष्ट्रमंडल खेलों की रजत पदक विजेता एस बिंद्यारानी देवी (59 किग्रा) अपनी-अपनी स्पर्धाओं में क्रमशः 22वें और 25वें स्थान पर रहे. राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन अचिंता शेउली मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अपनी स्पर्धा से हट गई थी. (Input: PTI) 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news