Lifetime Ban: 100 से ज्यादा मैच फिक्स करने वाले खिलाड़ी पर लगा आजीवन बैन, खेल जगत में सनसनी
Advertisement

Lifetime Ban: 100 से ज्यादा मैच फिक्स करने वाले खिलाड़ी पर लगा आजीवन बैन, खेल जगत में सनसनी

Lifetime Ban on Player: एक खिलाड़ी ने तो जैसे हद ही मचा दी और खेल को शर्मसार किया. उस खिलाड़ी पर 100 से ज्यादा मैच फिक्स करने का आरोप साबित हुआ और उस पर अब जीवनभर के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है. खेल जगत इस खबर से काफी हैरान है कि कोई खिलाड़ी कैसे इतने मैच फिक्स कर सकता है. 

ban

Match Fixing in Tennis, Lifetime Ban on Player: एक खिलाड़ी ने टेनिस को खूब शर्मसार किया. उस खिलाड़ी ने तो जैसे हद ही मचा दी और खेल को शर्मसार किया. अब उस टेनिस प्लेयर पर 100 से ज्यादा मैच फिक्स करने के आरोप साबित हो गए हैं. अंतरराष्ट्रीय टेनिस की इंटिग्रिटी एजेंसी ने उस खिलाड़ी पर जीवनभर के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. खेल जगत इस खबर से काफी हैरान है कि कोई खिलाड़ी कैसे इतनी बड़ी संख्या में मैच फिक्स कर सकता है. 

पूर्व खिलाड़ी लगा आजीवन प्रतिबंध

मोरक्को के एक पूर्व टेनिस खिलाड़ी पर मैच फिक्सिंग के 135 मामलों में दोषी पाए जाने के बाद गुरुवार को आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया. अंतरराष्ट्रीय टेनिस की ‘इंटिग्रिटी एजेंसी’ ने कहा कि यह खेल में किसी एक व्यक्ति द्वारा मैच फिक्सिंग के अपराधों की सबसे बड़ी संख्या है. खेल जगत भी इस खबर से हैरान है कि एक खिलाड़ी ने कैसे इतने लंबे वक्त तक ये कारनामा कर दिया.

कोचिंग भी नहीं दे पाएंगे यूनुस

युगल रैंकिंग में 473वें स्थान पर रहे यूनुस राचिदी को एटीपी और डब्ल्यूटीए शासी निकायों द्वारा स्वीकृत किसी भी टेनिस कार्यक्रम में खेलने, कोचिंग देने या भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया है. उन पर 34,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया.

बेल्जियम में जांच के बाद लगा बैन

भ्रष्टाचार रोधी सुनवाई अधिकारी जेनी सौब्लियरे ने 36 वर्षीय राचिदी के खिलाफ सभी आरोप साबित होने का फैसला सुनाया. ‘ इंटिग्रिटी एजेंसी’ ने कहा कि राचिदी अल्जीरिया के दो खिलाड़ियों के साथ मैच फिक्सिंग में शामिल था, जिन्हें हाल ही में बेल्जियम में जांच के बाद प्रतिबंधित कर दिया गया था.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news