वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान, कुलदीप और पंत को मिली जगह तो रोहित शर्मा को आराम
Advertisement

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान, कुलदीप और पंत को मिली जगह तो रोहित शर्मा को आराम

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। चैंपियंस ट्रॉफी के ठीक बाद भारत को 23 जून से शुरू होने वाली सीरीज़ के लिए वेस्टइंडीज पहुंचना है। जहाँ टीम को पांच वनडे और एक टी-20 मैच खेलना है, जिसके लिए बीसीसीआई ने टीम का एलान कर दिया है। टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे वहीं तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है.

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। चैंपियंस ट्रॉफी के ठीक बाद भारत को 23 जून से शुरू होने वाली सीरीज़ के लिए वेस्टइंडीज पहुंचना है। जहाँ टीम को पांच वनडे और एक टी-20 मैच खेलना है, जिसके लिए बीसीसीआई ने टीम का एलान कर दिया है। टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा इस दौरे का हिस्सा नहीं होंगे वहीं तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया है।

कुलदीप यादव और ऋषभ पंत टीम में शामिल

टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है जिनमें कुलदीप यादव और ऋषभ पंत का नाम शामिल है। दोनों खिलाड़ियों ने हाल ही में आईपीएल के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। ऋषभ पंत एक विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं जो कि आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हैं। जबकि चाईनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। वहीं बीसीसीआई ने अफवाहों पर विराम लगाते हुए यह साफ कर दिया है कि वेस्टइंडीज दौरे तक अनिल कुंबले ही टीम इंडिया के कोच रहेंगे।

भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे समेत एक टी20 मैच खेलेगा

भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे समेत एक टी20 मैच खेलेगा। टीम की कप्तानी विराट कोहली के ही हाथों में है। वहीं महेंद्र सिंह धोनी भी टीम का मार्गदर्शन करेंगे। भारत पहला वनडे 23 जून, जबकि आखिरी 6 जुलाई को खेलेगा वहीं उसका इकलौता टी20 मैच 9 जुलाई को होगा। भारत फिलहाल इंग्लैंड में चैंपयिंस ट्रॉफी खेल रहा है। गुरुवार को उसका सामना बांग्लादेश से हो रहा है। अगर भारत इस मैच को जीतता है तो उसका सामना फाइनल में पाकिस्तान से होगा। फैंस की भी दुआएं हैं कि उन्हें फिर से दोनों मुल्कों के बीच हाई वोल्टेज मैच देखने को मिले।

टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं

टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया। चैंपियंस ट्रॉफी के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड से ही वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। वहीं टीम में शामिल किए गए कुलदीप यादव और ऋषभ पंत बाद में टीम को ज्वॉइन करेंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को भी दौरे के लिए चुना गया है। 

वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम -

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, एम एस धोनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, आर आश्विन, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक।

Trending news