Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टर फाइनल में बोपन्ना-एब्डेन, अर्जेंटीना की जोड़ी से होगी कांटे की टक्कर
Advertisement

Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टर फाइनल में बोपन्ना-एब्डेन, अर्जेंटीना की जोड़ी से होगी कांटे की टक्कर

Rohan Bopanna-Matthew Ebden: भारतीय दिग्गज टेनिस प्लेयर रोहन बोपन्ना और उनके साथी मैथ्यू एब्डेन ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. 22 जनवरी को हुए मैच में दोनों ने विपक्षी जोड़ी को हराकर टूर्नामेंट में खिताब जीतने के लिए एक और कदम बढ़ाया. 

Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टर फाइनल में बोपन्ना-एब्डेन, अर्जेंटीना की जोड़ी से होगी कांटे की टक्कर

Australian Open 2024, Rohan Bopanna: भारत के रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और ऑस्ट्रेलिया के उनके जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन (Matthew Ebden) ने सोमवार 22  जनवरी को नीदरलैंड के वेस्ली कूलहोफ और क्रोएशिया के निकोला मेकटिक की जोड़ी को सीधे सेटों में हरा दिया. इसके साथ ही बोपन्ना-मैथ्यू (Rohan Bopanna-Matthew Ebden) ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open 2024) टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष डबल्स क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. भारत और ऑस्ट्रेलिया की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने कूलहोफ और मेकटिक की दुनिया की पूर्व नंबर एक जोड़ी के खिलाफ 7-6 7-6 से जीत दर्ज की. 

फाइनल में इस जोड़ी से होगी टक्कर 

बोपन्ना (Rohan Bopanna) और एब्डेन (Matthew Ebden) की जोड़ी ने दोनों सेट में शुरुआत में ही सर्विस गंवाई, लेकिन 14वीं वरीय जोड़ी के खिलाफ वापसी करते हुए जीत दर्ज की. बोपन्ना और एब्डेन क्वार्टर फाइनल में मैक्सिमो गोंजालेज और आंद्रेस मोलटेनी की अर्जेन्टीना की छठी वरीय जोड़ी से भिड़ेंगे. 

शुरुआत में किया निराश 

बोपन्ना (Rohan Bopanna) की सर्विस ने शुरुआत में उन्हें निराश किया. पहले सेट के दूसरे गेम में उनकी सर्विस तोड़कर विरोधी जोड़ी ने 15 मिनट के भीतर 3-0 की बढ़त बना ली. हाल में डेविस कप से संन्यास लेने वाले बोपन्ना ने हालांकि कुछ शानदार बैकहैंड के साथ वापसी करते हुए अंक जुटाए. पहले सेट के सातवें गेम में कूलहोफ और मेकटिक की जोड़ी ने कुछ सहज गलतियां की और भारत-ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी को वापसी का मौका दिया. 

बोपन्ना ने दिखाया शानदार खेल 

बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने इसके बाद नेट पर शानदार खेल दिखाया और ढेरो अंक बटोरे. दूसरे गेम की शुरुआत में भी बोपन्ना (Rohan Bopanna) ने सर्विस गंवाई जिससे नीदरलैंड-क्रोएशिया की जोड़ी 4-2 से आगे हो गई. आठवें गेम में बोपन्ना (Rohan Bopanna) और एब्डेन ने एक बार फिर विरोधी जोड़ी की सर्विस तोड़कर वापसी की. टाईब्रेकर में बोपन्ना-एब्डेन की जोड़ी ने 3-0 की बढ़त बनाई और फिर सेट और मैच जीत लिया. 

(एजेंसी इनपुट के साथ) 

Trending news