Brisbane International: राफेल नडाल की सालभर बाद हुई टेनिस कोर्ट पर वापसी, 3 मैच पॉइंट चूककर क्वार्टर फाइनल में हारे
Advertisement
trendingNow12045860

Brisbane International: राफेल नडाल की सालभर बाद हुई टेनिस कोर्ट पर वापसी, 3 मैच पॉइंट चूककर क्वार्टर फाइनल में हारे

Brisbane International : दुनिया के दिग्गज टेनिस प्लेयर्स में शुमार राफेल नडाल (Rafael Nadal) की सालभर बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी हुई. हालांकि क्वार्टर फाइनल में उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी. उन्हें जॉर्डन थॉम्प्सन ने 3 सेट के मुकाबले में हरा दिया.

राफेल नडाल को QF में मिली हार

Rafael Nadal, Brisbane International Tennis: चोट के कारण करीब एक साल बाद वापसी कर रहे दिग्गज राफेल नडाल (Rafael Nadal) शुक्रवार को ब्रिसबेन इंटरनेशल टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हार गए. नडाल ने 3 मैच पॉइंट चूककर जॉर्डन थॉम्प्सन के खिलाफ हार झेली. इस दौरान 22 बार के मेजर चैंपियन को ‘मेडिकल टाइम आउट’ भी लेना पड़ा. वह दूसरे सेट के 10वें गेम में एक मैच पॉइंट और टाईब्रेकर में 2 बार ‘मैच पॉइंट’ को अंक में बदलने से चूक गए.

3 सेट के मुकाबले में मिली हार

इससे दुनिया के 55वें नंबर के टेनिस प्लेयर जॉर्डन थॉम्प्सन ने 5-7, 7-6 (6), 6-3 से जीत हासिल की. नडाल कूल्हे की चोट और सर्जरी के बाद ‘रिहैबिलिटेशन’ के कारण 2023 में ज्यादातर समय कोर्ट से दूर ही रहे. बता दें कि साल का पहला ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन 14 जनवरी से शुरू हो रहा है.

तीसरे ही मैच में हारे नडाल

स्पेन के इस 37 साल के खिलाड़ी ने डोमिनिक थिएम और जेसन कुबलर पर सीधे सेटों में जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की लेकिन अपने तीसरे मैच में जॉर्डन थॉम्प्सन ने उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. थॉम्प्सन सेमीफाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त ग्रिगोर दिमित्रोव से भिड़ेंगे. शीर्ष वरीयता प्राप्त होल्गर रूने ने जेम्स डकवर्थ पर 6-2, 7-6 (6) की जीत से सेमीफाइनल में जगह बनाई जिसमें उनका सामना रोमन सफीउलिन से होगा. रोमन ने माटेओ अर्नाल्डी को 7-6 (4), 6-2 से हराया.

सेमीफाइनल में सबालेंका 

महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन एरिना सबालेंका ने 5वीं वरीय दारिया कसात्किना के खिलाफ सीधे सेट में जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई. अब उनकी भिड़ंत बेलारूस की हमवतन विक्टोरिया अजारेंका से होगी. सबालेंका ने कसात्किना को 6-1, 6-4 से हराकर ऑस्ट्रेलिया में लगातार 14वीं जीत दर्ज की. सबालेंका ने पिछले साल एडिलेड में खिताब जीतने के बाद मेलबर्न पार्क में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब भी अपने नाम किया था. ऑस्ट्रेलियन ओपन और ब्रिसबेन में 2 बार की चैंपियन अजारेंका को हालांकि सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए तीन सेट तक जूझना पड़ा.

फ्रेंच ओपन चैंपियन ओस्तापेंको भी हारी

अजारेंका ने लगभग ढाई घंटे तक चले मुकाबले में फ्रेंच ओपन 2017 चैंपियन और तीसरी वरीय येलेना ओस्तापेंको को 6-3, 3-6, 7-5 से हराया. सबालेंका और अजारेंका 4 साल से ज्यादा समय पहले इसी कोर्ट पर फेड कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोड़ी बनाकर खेले थे. इस बीच दूसरी वरीय एलेना रिबाकिना ने अनास्तासिया पोटापोवा के चोटिल होने के कारण मैच के बीच हटने पर सेमीफाइनल में एंट्री मारी. विंबलडन-2022 चैंपियन रिबाकिना ने पहला सेट 6-1 से जीत लिया था जिसके बाद 11वीं वरीयता प्राप्त पोटापोवा ने पेट में चोट के कारण मैच से हटने का फैसला किया. रिबाकिना सेमीफाइनल में लिंडा नोसकोवा से भिड़ेंगी जिन्होंने 16 साल की माइरा आंद्रीवा को 7-5, 6-3 से हराकर बाहर किया. (PTI से इनपुट)

Trending news