पेरिस ओलंपिक एथलीट पर बॉयफ्रेंड ने डाला पेट्रोल, इलाज के दौरान हुई मौत, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow12416499

पेरिस ओलंपिक एथलीट पर बॉयफ्रेंड ने डाला पेट्रोल, इलाज के दौरान हुई मौत, जानें पूरा मामला

पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने वाली एथलीट रेबेका चेप्टेगी का गुरुवार को इलाज के दौरान निधन हो गया. 1 सितंबर को बॉयफ्रेंड ने उनके साथ घिनौनी हरकत की थी. शख्स ने जमीनी विवाद के चलते पेट्रोल डाकर उनके आग लगा दी, जिसके 3 दिन बाद इलाज के दौरान रेबेका की मौत हो गई.

 

rebecca cheptegei

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने वाली एथलीट रेबेका चेप्टेगी का गुरुवार को इलाज के दौरान निधन हो गया. 1 सितंबर को बॉयफ्रेंड ने उनके साथ घिनौनी हरकत की थी. शख्स ने जमीनी विवाद के चलते पेट्रोल डाकर उनके आग लगा दी, जिसके 3 दिन बाद इलाज के दौरान रेबेका की मौत हो गई. 33 वर्षीय एथलीट का इलाज केन्या के एक अस्पताल में हो रहा था, जहां उन्हें गुरुवार को मृत घोषित किया गया. 

मैराथन में लिया था भाग

रेबेका के शरीर पर 80 प्रतिशत जलने के निशान थे. पिछले महीने ही उन्होंने पेरिस ओलंपिक में मैराथन में भाग लिया था. रविवार को हुई इस घटना के बाद उनका इलाज एल्डोरेट शहर के मोई टीचिंग एंड रेफरल अस्पताल में चल रहा था. एपी समाचार एजेंसी के अनुसार, 'मैराथन धावक और उनके बॉयफ्रेंड के बीच जमीन विवाद को लेकर तीखी बहस हुई थी, जिसके बाद उन्हें आग लगा दी गई. ट्रांस न्ज़ोआ काउंटी पुलिस कमांडर जेरेमिया ओले कोसियम ने सोमवार को कहा कि चेप्टेगी के साथी, डिक्सन न्दीमा ने पेट्रोल का एक जर्किन खरीदा, उसे चेप्टेगी पर डाल दिया और रविवार को हुए विवाद के दौरान उसे आग लगा दी. वह खुद भी जल गया था और उनका इलाज उसी अस्पताल में चल रहा था.'

ये भी पढ़े.. असंभव: न चौका.. न छक्का, 1 गेंद पर बने 286 रन, गिनते-गिनते अंपायर्स की थक गई आंखें

चेप्टेगी के लिए न्याय की मांग

युगांडा एथलेटिक्स फेडरेशन ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए चेप्टेगी के निधन की पुष्टि कर दी. फेडरेशन ने एथलीट के लिए न्याय की मांग भी की है. बयान में लिखा गया, 'हम अपने एथलीट रेबेका चेपटेगी के निधन की घोषणा करते हुए गहरा दुख व्यक्त करते हैं, जो दुखद रूप से घरेलू हिंसा का शिकार हो गईं. एक फेडरेशन के रूप में, हम ऐसे कृत्यों की निंदा करते हैं और न्याय की मांग करते हैं. उनकी आत्मा शांति को शांति.' 

माता-पिता ने किया खुलासा

चेप्टेगी के माता-पिता ने इस बारे में चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा, उनकी बेटी ने ट्रांस न्ज़ोआ में जमीन खरीदी थी ताकि काउंटी के एथलेटिक्स प्रशिक्षण केंद्रों के पास रह सकें. स्थानीय प्रमुख द्वारा दायर एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आग लगने से पहले जोड़े को जमीन पर लड़ते सुना गया था, जहां घर बनाया गया था.

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Trending news