Lionel Messi: लियोनल मेसी ने जिस रूम में देखा था फीफा वर्ल्ड कप जीतने का सपना, अब वहां कोई नहीं रह पाएगा!
Advertisement

Lionel Messi: लियोनल मेसी ने जिस रूम में देखा था फीफा वर्ल्ड कप जीतने का सपना, अब वहां कोई नहीं रह पाएगा!

FIFA World Cup: लियोनल मेसी की कप्तानी में टीम अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप-2022 के फाइनल मुकाबले में फ्रांस को मात दी. खास बात है कि अर्जेंटीनी टीम कतर में किसी होटल में नहीं, बल्कि एक यूनिवर्सिटी होस्टल में रुकी थी.

lionel messi (instagram)

Lionel Messi Room, Qatar: दिग्गज लियोनल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना ने 36 साल बाद फीफा वर्ल्ड कप जीता. उसने फाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में मात दी. जीत के हीरो भी मेसी ही रहे जिन्होंने निर्धारित समय तक दो गोल किए. यह वैश्विक फुटबॉल टूर्नामेंट कतर की मेजबानी में खेला गया था. अब मेसी के रूम को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है. 

कतर यूनिवर्सिटी में रुके थे मेसी

मेसी की टीम अर्जेंटीना कतर में किसी होटल में नहीं, बल्कि एक यूनिवर्सिटी होस्टल में रुकी थी. मेसी के उस रूम को म्यूजियम बनाने की तैयारी की जा रही है, जहां वह फीफा वर्ल्ड कप-2022 के दौरान रुके थे. यह कतर यूनिवर्सिटी के होस्टल का कमरा है. भले ही यह एक होस्टल है लेकिन किसी फाइव स्टार होटल से कम नहीं है. 

मेसी के रूम को म्यूजियम में बदलने की तैयारी

यूनिवर्सिटी ने फैसला लिया है कि वह मेसी के कमरे को म्यूजियम में बदल देंगे. मेसी और अर्जेंटीना की वर्ल्ड कप जीत को हमेशा के लिए यादगार बनाने के लिए ऐसा किया जा रहा है. बता दें कि अर्जेंटीना टीम अपनी प्राइवेसी और खिलाड़ियों की सुख-सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कतर यूनिवर्सिटी के होस्टल में ठहरी थी. 

तीसरी बार चैंपियन बना अर्जेंटीना

अर्जेंटीना ने कतर के लुसैल स्टेडियम में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप-2022 के फाइनल में फ्रांस को रोमांचक अंदाज में हराया था. निर्धारित समय तक 3-3 से स्कोर बराबर रहने के बाद विजेता का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ. अर्जेंटीना ने तीसरी बार वर्ल्ड कप जीता. मेसी का यह पहला विश्व खिताब रहा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news