FIFA World Cup 2022: पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशिया ने पलटा गेम, जापान को हराकर की क्वार्टर फाइनल में एंट्री
Advertisement

FIFA World Cup 2022: पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशिया ने पलटा गेम, जापान को हराकर की क्वार्टर फाइनल में एंट्री

JPN vs CRO: बड़े टूर्नामेंट्स में क्रोएशिया की टीम हमेशा उम्दा प्रदर्शन करती रही है, फिर चाहे बात यूरो कप की हो या फिर वर्ल्ड कप की. नॉकआउट राउंड में पिछले 8 मैंचों में से इस टीम ने 7 बार जीत दर्ज की है.

FIFA World Cup 2022: पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशिया ने पलटा गेम, जापान को हराकर की क्वार्टर फाइनल में एंट्री

FIFA World Cup 2022 Japan vs Croatia: फुटबॉल के खेल में गोल करना जितना महत्वपूर्ण होता है, उससे कहीं ज्यादा अपनी टीम के लिए गोल बचाना जरूरी होता है. सोमवार को फीफा वर्ल्ड कप में क्रोएशिया के गोलकीपर डोमिनिक लिवाकोविच ने अपने दमदार प्रदर्शन से विरोधी प्रहार को न सिर्फ रोका बल्कि अपनी टीम को अंतिम आठ में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

फुटबॉल विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में डोमिनिक लिवाकोविच ने जापान के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट के दौरान बेहतरीन खेल दिखाया. उन्होंने इस दौरान जापान के 3 गोल को रोका और क्रोएशिया को क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया. खेल के लिए निर्धारित समय के दौरान दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबर रहा.

इसके बाद एक्सट्रा टाइम में भी दोनों टीमों में से किसी के खिलाड़ी गोल नहीं कर सके. खेल पेनल्टी शूटआउट में पहुंच गया, जहां क्रोएशिया ने दमदार खेल के दम पर जापान को 3-1 से हरा दिया. जापान की फुटबॉल टीम की तरफ से सिर्फ ताकुता असानो ही गोल करने सफल हो सके.

वहीं, क्रोएशिया की ओर से तीन गोल किए गए, जिसे मार्सेलो ब्रोजोविच, मारियो पसालिच और निकोला व्लासिच ने किया. जापान को मैच के दौरान कई मौके मिले, लेकिन वो उसे भुना नहीं सके. जापानी फुटबॉलर कौरु मितोमा, तुकामि मिनामिनो और माया योशिदा गोल करने से चूक गए.

हालांकि, क्रोएशिया भी एक बार गोल करने से विफल रहा, जब मार्को लिवाजा गोल नहीं कर सके. क्रोएशिया की टीम साल 2018 के फीफा वर्ल्ड कप के दौरान सेकंड विनर रही थी. ये टीम इससे पहले भी कई बार एक्सट्रा टाइम तक खेले मैचों में जीत हासिल कर चुकी है. वर्ल्ड कप के दौरान इस टीम ने ये कारनामा तीन बार किया है. 

बड़े टूर्नामेंट्स में ये टीम हमेशा उम्दा प्रदर्शन करती रही है, फिर चाहे बात यूरो कप की हो या फिर वर्ल्ड कप की. नॉकआउट राउंड में पिछले 8 मैंचों में से इस टीम ने 7 बार जीत दर्ज की है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news