Japan Open: प्रणय शान से क्वार्टर फाइनल में, श्रीकांत हार के बाद हुए बाहर
topStories1hindi1331284

Japan Open: प्रणय शान से क्वार्टर फाइनल में, श्रीकांत हार के बाद हुए बाहर

Japan Open: भारतीय शटलर एच.एस. प्रणय ने गुरुवार को यहां पूर्व विश्व चैंपियन और आठवीं वरीयता प्राप्त सिंगापुर के लोह कीन यू को 22-20, 21-19 से हराकर जापान ओपन के एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. 

 

Japan Open: प्रणय शान से क्वार्टर फाइनल में, श्रीकांत हार के बाद हुए बाहर

Japan Open: भारतीय शटलर एच.एस. प्रणय ने गुरुवार को यहां पूर्व विश्व चैंपियन और आठवीं वरीयता प्राप्त सिंगापुर के लोह कीन यू को 22-20, 21-19 से हराकर जापान ओपन के एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. इस बीच किदांबी श्रीकांत को स्थानीय पसंदीदा कांता सुनेयामा से 21-10, 21-16 से हार का सामना करना पड़ा. अब टूर्नामेंट में प्रणय ही एकमात्र भारतीय रह गए हैं.

प्रणय ने किया कमाल 

प्रणय ने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाते हुए पूर्व विश्व चैंपियन और आठवीं वरीयता प्राप्त सिंगापुर के लोह कीन यू को 44 मिनट में 22-20, 21-19 से मात दी. पिछले हफ्ते विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे प्रणय ने दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी लोह कीन यू को 44 मिनट में हराकर अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया.

प्रणय टूर्नामेंट में अकेले भारतीय

प्रणय, जापान ओपन में अंतिम शेष भारतीय बचे हैं. किदांबी ने ली जी जिया को 22-20 23-21 से उत्साही मलेशियाई खिलाड़ी को हराया. ऐसा करते हुए, भारतीय ने तीन मुकाबलों में ली पर अपनी पहली जीत दर्ज की.

श्रीकांत ने दिया बड़ा बयान

किदांबी ने पहले मैच के बाद कहा था, 'मेरे लिए यह मैच लगातार बेहतर करने के बारे में था.' उन्होंने कहा, 'मैं उनके खिलाफ खेलने से पहले करीब रहा हूं. एक समय मैं पहले गेम में 15-11 से आगे चल रहा था और वह कुछ आक्रामक शॉट खेल रहे थे, लेकिन वहां मुझे लगातार अच्छा करते रहते की जरूरत थी. मैं वास्तव में खुश महसूस कर रहा हूं. मैं निश्चित रूप से थक गया हूं, लेकिन मैं अपना अगला मैच खेलने के लिए उत्सुक हूं.'

Trending news